Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अधिक मतदान के लिये प्रेरित करने की कड़ी में पेट्रोल एसोसिएशन जुड़ी

हिसार,06 अप्रैल (वार्ता) इस बार लोकसभा चुनाव में सभी का ज्यादा से ज्यादा वोट डालने पर जोर है। प्रधानमंत्री से लेकर अभिनेता और क्रिकेट खिलाड़ी भी लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील कर रहे हैं। अब ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करने की इसी कड़ी में ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी जुड़ गया है।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि मतदान के दिन जो भी वोट डालकर पेट्रोल या डीजल खरीदने जाएगा उसे प्रति लीटर 50 पैसे की छूट मिलेगी। इसके लिए ऑल इडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने प्रमोशन भी शुरू कर दिया है।
एसोसिएशन का कहना है कि इस स्कीम के अंतगर्त आने वाले सभी पेट्रोल पंप सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे और इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको उंगली पर वोटिंग का निशान स्याही दिखाना होगा।
पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल के मुताबिक यह ऑफर अधिकतम 20 लीटर पेट्रोल या डीजल के लिए है यानि अधिकतम 20 लीटर ईधन को ही आप वोटिंग के लिए 50 पैसे प्रति लीटर की छूट के साथ खरीद सकेंगे। बंसल के मुताबिक इस मुहिम में 90 प्रतिशत डीलर्स शामिल होंगे। बता दें कि ऐसासिएशन में 58,000 डीलर्स हैं। बंसल के मुताबिक इस छूट का बोझ तेल कंपनियां नहीं बल्कि डीलर्स उठाएंगे। इसके लिए पेट्रोल पंप पर पैंफलेट्स आदि के
जरिए जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा है।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image