Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पार्टी में सैंकड़ों लोग हो रहे शामिल ,ऐसे में हरेक व्यक्ति की जांच करना मुश्किल : परनीत

पटियाला, 08 अप्रैल (वार्ता) राजनीति के अपराधीकरण को रत्ती भर भी सहन न करने की बात पर ज़ोर देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पटियाला से लोकसभा की उम्मीदवार परनीत कौर ने स्पष्ट किया है कि वह राजनीति में अपराधीकरण के खिलाफ हैं तथा एक कथित गैंगस्टर का कांग्रेस में शामिल होना न ही विचार करने योग्य और न ही नजऱअन्दाज करने योग्य है।
श्रीमती कौर ने आज यहां एक बयान में कहा कि रणदीप सिंह नाम के गैंगस्टर को किसी भी कीमत पर कांग्रेस का सदस्य नहीं बनने दिया जायेगा । उन्होंने कहा कि गलत तरीकों से राजनीति में आने वाले अपराधियों को पार्टी सहन नहीं करेगी । गैंगस्टर पिछले सप्ताह पटियाला में हुए एक समागम में शामिल हुआ और वह पार्टी में शामिल होने वाले पंजाबी विश्वविद्यालय के 1500 छात्रों के ग्रुप का हिस्सा था।
उन्होंने कहा कि बीते समय रणदीप सिंह वास्तव में आम आदमी पार्टी का समर्थक था और उसने अपने आप को विद्यार्थी और राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर पेश करके राजनीति में शामिल होने का आसान रास्ता ढूँढा। जब सैंकड़ों लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, तब हरेक की जांच करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि संबंधित गैंगस्टर के विरुद्ध अापराधिक मामले में कानून अपना काम करेगा।
श्रीमती कौर ने कहा कि राजनीति का अपराधीकरण 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का मुख्य मुद्दा था । उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल -भाजपा के शासन के दौरान राजनीतिज्ञों और गैंगस्टरों के गठजोड़ ने पंजाब के लोगों के जीवन को नरक बनाया।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image