Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खालसा स्थापना दिवस मनाने 839 श्रद्धालु जाएंगे पाकिस्तान

अमृतसर, 11 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहब में खालसा स्थापना दिवस मनाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से 839 सिख श्रद्धालुओं का जत्था 12 अप्रैल को पाकिस्तान के लिए रवाना होगा। इसके अतिरिक्त यह जत्था गुरुद्वारा श्री पंजा साहब के अलावा पाकिस्तान के दूसरे गुरुधामों के भी दर्शन करेगा।
शिरोमणि समिति के मुख्य सचिव डॉ रूप सिंह ने गुरुवार को बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के दर्शनों के लिए खालसा स्थापना दिवस (बैसाखी) के अवसर पर सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह जत्था शिरोमणि समिति के सदस्य रवीन्द्र सिंह खालसा के नेतृत्व में जायेगा। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को अमृतसर से जत्था गुरुद्वारा श्री पंजा साहब में पहुँचेगा, जहाँ 14 अप्रैल को ख़ालसा स्थापना दिवस (बैसाखी) के अवसर पर होने वाले समागम में श्रद्धालु शिरकत करेंगे। पन्द्रह अप्रैल को जत्था गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब जायेगा, जहाँ से 17 अप्रैल को गुरुद्वारा सच्चा सौदा (शेखूपुरा) के दर्शन करने के बाद गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब में लौट आएगा। पन्द्रह अप्रैल को गुरुद्वारा मस्जिद साहब लाहौर और 19 अप्रैल को गुरुद्वारा रोड़ी साहब ऐमनाबाद और गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहब के दर्शन करेगा।
उन्होंने बताया कि जत्था 21 अप्रैल को वापस भारत लौटेगा। शिरोमणि समिति की ओर से जत्थे की रवानगी सम्बन्धित सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिये गये हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image