Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनिल भाजपा के सदस्य होने के नाते अपना नैतिक दायित्व निभायें : ठाकुर

मंडी, 11 अप्रैल (वार्ता)हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मंत्री अनिल शर्मा भाजपा के सदस्य होने के नाते अपना नैतिक दायित्व को निभाएं और लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए कार्य करें।
उन्होंने आज जिले के कोटली गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि पंडित सुखराम वरिष्ठ नेता हैं लेकिन उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि अब उनका दौर गुजर चुका है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि सुखराम मंडी और मंडी वासियों के स्वाभिमान के स्थान पर अपने परिवार को सर्वोपरि मान रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जीवन के इस पड़ाव में सुखराम जी पौत्र मोह से ग्रस्ति होकर अपना, अपने पुत्र का और अपने पौत्र का राजनीतिक भविष्य संकट में डाल रहे हैं। हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि, उसके बाद परिवार, जबकि पंडित सुखराम के लिए परिवार का हित सबसे ऊपर है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पं. सुखराम के समर्थक दिल्ली में अनापशनाप बयानबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि देवभूमि हिमाचल की जनता शांति को समझती है धमकी नहीं। पं. सुखराम कहते हैं कि विधानसभा चुनाव में उनके कारण ही मंडी से भाजपा को ऐतिहासिक जीत प्राप्त हुई, लेकिन उनका भ्रम इस लोकसभा चुनाव में अवश्य टूटेगा।
श्री ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार मंडी नगर को एक प्रमुख पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित करने जा रही है ताकि कुल्लू मनाली जाने वाले पर्यटकों को मण्डी में अनेक आकर्षण के स्थल उपलब्ध हो सके। मंडी जिले में आने वाले समय में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण किया जाएगा, जो पूरे जिले को विश्व मानचित्र पर लाने में कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि छोटी काशी मंडी धार्मिक पर्यटन की भी अपार सम्भावना है और इसे विकसित करने के लिए सम्भव प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि आज हमारे देश को एक सशक्त नेतृत्व की आवश्यकता है, जो केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही दे सकते हैं। यह इस नेतृत्व का ही कमाल है कि आज भारत की गणना दुनिया के अग्रणी देशों में की जाने लगी है। जो काम पिछले 60 वर्षों में नही हो पाया वह श्री मोदी ने पांच वर्षों में कर दिखाया है, इसलिए यह जरूरी है कि एक बार फिर मोदी को देश की कमान सौंपी जाए।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image