Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कंबाइन हारवेस्टर्स के इस्तेमाल पर रात को पाबंदी

फगवाडा ,12 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में कपूरथला के जिला उपायुक्त डीपीएस खरवंदा ने पूरे जिले में शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कंबाइन हारवेस्टर्स के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है ।
इन आदेशों की पुष्टि करते हुये फगवाडा के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट जयइंदर सिंह ने आज यहां कहा कि आमतौर पर गेहूं की कटाई तथा गेहूं निकालने का काम रात दिन चलता है । रात के समय गेहूं पर ओस गिरने से अनाज में नमी बढ़ जाती है जिससे खरीद एजेंसियां नमी वाले गेहूं को खरीदने में आनाकानी करती हैं और किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है ।
उन्होंने कहा कि रात के समय गेहूं निकालने पर रोक लगने से गेहूं में नमी कम होगी तथा मंडियों में खरीद के समय किसानों को दिक्कत नहीं आयेगी । ऐहतियाती तौर पर कंबाइन मशीनों का इस्तेमाल घटता जा रहा है और किसानों को दिन के समय इन मशीनों के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है । इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने पर उनकी मशीनरी जब्त की जायेगी ।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image