Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्रीय विद्यालयों में पंजाबी भाषा पर प्रतिबंध की लोंगोवाल ने की निंदा

अमृतसर, 13 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोविन्द सिंह लोंगोवाल ने केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में चलाये जा रहे केंद्रीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को पंजाबी विषय की शारीरिक और सेहत शिक्षा पढ़ाना बंद करने के फ़ैसले की सख़्त शब्दों में निंदा की है।
भाई लोंगोवाल ने केंद्रीय विद्यालयों में पंजाबी माध्यम की जगह हिंदी और अंग्रेज़ी पढ़ाने के फरमान को पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के साथ धक्का करार दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय संगठन का यह तानाशाही फ़ैसला सूबे के विद्यार्थियों को अपनी मातृ भाषा से वंचित करने वाला है और इस भेदभाव को कभी भी स्वीकृत नहीं किया जा सकता।
भाई लोंगोवाल ने कहा कि पंजाब में पंजाबी को अनदेखा करने के इस फ़ैसले विरुद्ध शिरोमणि समिति की तरफ से सम्बन्धित विभाग को पत्र लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि केंद्रीय विद्यालय संगठन पंजाब में अपने विद्यालयों में कोई और विषय पढ़ाना चाहता है तो उसके बदले पंजाबी को कम नहीं करना चाहिए।
सं. ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image