Friday, Mar 29 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में सात आईपीएल सट्टेबाज गिरफ्तार

जालंधर, 15 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में जालंधर की आयुक्तालय पुलिस ने सोमवार को आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टेबाजी करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।
आरोपियों की पहचान कृष्णा नगर के मुकेश कुमार उर्फ ​​सेठी (42), मोहल्ला गोबिंदगढ़ के अतुल कुमार (22), गोबिंद नगर के सुमित नय्यर (31), मधुबन कॉलोनी के अरुण शर्मा (32), सुखपाल सिंह (35), हरदेव नगर, बीटी कॉलोनी की कीर्ति गोस्वामी (31), कृष्ण नगर की घास मंडी और प्रिंस पुरी (30) के रूप में हुई है। पुलिस ने दो ब्रीफकेस और चार्जर, दो लैपटॉप, दो माईक, स्पीकर और दो कार, 18 मोबाइल फोन और 23 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने संवाददाताओं से कहा कि सीआईए-1 की टीम ने वरियाना के पास जाल बिछाया और आरोपियों को पकड़ा। उन्होंने कहा कि यह रैकेट मुकेश द्वारा दूसरों के साथ संचालित किया जा रहा था और उन्होंने खुद को ब्रिटेन स्थित एक कंपनी बेटिकुलडॉटकॉम के साथ पंजीकृत कराया था।
श्री भुल्लर ने कहा कि मुकेश जो मूल रूप से कार डीलर है, रैकेट का मुखिया है और उसके दिल्ली स्थित व्यक्तियों से संबंध हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच में जिस टीम के जीतने की अधिकतम संभावना होती है, उस टीम का मूल्य कम होता है और जो टीम कमजोर होती है, उसमें अधिक लाभप्रदता होती है। उन्होंने कहा कि लैपटॉप और उनके बैंक खातों में रिकॉर्ड की जांच के बाद अन्य लिंक को स्कैन किया जाएगा।
श्री भुल्लर ने कहा कि रैकेट 15-16 लोगों का एक समूह है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके खुलासे से अन्य लोगों को पकड़ा जाएगा। अपराधियों के खिलाफ बस्ती बावा खेल थाने में आईपीसी की धारा 420, 120-बी और 13-ए-3-67 जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image