Friday, Apr 19 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ रही : चंद्र ठाकुर

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )की हिमाचल प्रदेश इकाई के महामंत्री एंव चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक चंद्र मोहन ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस लोकसभा चुनावों में हार सुनिश्चित देखकर ईवीएम पर ठीकरा फोड़ रही है।
उन्होंने आज यहां कहा कि कांग्रेस अपनी जनविरोधी नीतियों और दिशाहीन राजनीति पर आत्मालोचना करने की बजाय हमेशा बलि का बकरा ढ़ूंढती है। वह सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, सीएजी जैसी बड़ी संवैधानिक संस्थाओं और सेना पर एक बड़े षडयंत्र के तहत निशाना साध रही है ताकि देश में अराजकता का माहौल बनाया जा सके लेकिन जनता के सामने कांग्रेस की यह साजिश बेनकाब हो चुकी है।
श्री ठाकुर ने कहा कि देशभर में मोदी लहर को सुनामी में बदलता देख कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी बड़े नेता बौखलाहट में हैं। वे भाजपा नेताओं के खिलाफ चरित्र हनन के साथ-साथ महिलाओं के प्रति भी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे संवैधानिक संस्थाओं के प्रति भी जहर उगलते हैं। चुनाव आयोग जैसी निष्पक्ष संवैधानिक संस्था पर बेबुनियाद आरोप लगाकर उसकी विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं । कांग्रेस कह रही है कि चुनाव आयोग और ईवीएम पर उसे विश्वास नहीं है। वह झूठे आरोप लगाती है कि ईवीएम सही ढंग से काम नहीं कर रही है जबकि सच्चाई इससे ठीक उलट है। जब कांग्रेस चुनाव जीतती है तो ईवीएम ठीक होती है और जब हारती है तो उसे वोटिंग मशीन खराब लगती है।
पूर्व सांसद ने कहा कि देश की जनता अब बहुत जागरूक और समझदार हो चुकी है। वह कांग्रेस की साजिशों को अच्छी तरह समझती है। इसलिए हार को सामने देखकर कांग्रेस ने बौखलाहट में ईवीएम एवं अन्य संवैधानिक संस्थाओं पर हमले तेज कर दिए है।
सं शर्मा
वार्ता
image