Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


देश सुरक्षा की आड़ में ओच्छी राजनीति घोट रहे हैं मोदी:अजय चौटाला

सिरसा, 18 अप्रैल (वार्ता) जननानयक जनता पार्टी (जजपा) के संस्थापक अध्यक्ष एंव पूर्व सांसद अजय चौटाला ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सुरक्षा के नाम पर आमजन को बरगला कर ओच्छी राजनीति घोट रहे हैं।
श्री चौटाला, जो हरियाणा में जूनियर बेसिक टीचर्स (जेबीटी) भर्ती घोटाले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं और आज ही पैरोल पर सिरसा पहुंचे, ने ‘यूनीवार्ता‘ से विशेष बातचीत में कहा कि पिछले पांच वर्ष के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन के दौरान देश के जितने जवान शहीद हुए हैं उतने पिछले 40 वर्ष में भी नहीं हुए जबकि पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर खुद अपनी पीठ थपथपाने में लगी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रजातंत्र के सर्वोच्च पद पर बैठकर अपने भाषणों में अमर्यादित भाषा का उपयोग कर भारतीय राजनीति के स्तर को गिराया हैं।
पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा राम मंदिर बनाने में असफल हो गई है इसलिए आज धारा 370, गाय, गीता की बात कर देश की जनता की आखों में धूल झोंक कर अपने पूर्व में किए वायदों को छुपा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार किसान से फसल बीमा के नाम पर पैसा एकत्रित कर निजी कंपनियों को लाभ देने के सिवाय कुछ नहीं कर रही।
लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सरकार निर्माण के लिए किस दल को समर्थन देंगे, सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की विचारधारा वाले दल के साथ ही वह खड़े होंगे।
श्री चौटाला ने हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा, रामपाल आश्रम व आरक्षण के नाम पर हुई हिंसा व आगजनी में 80 लोगों की जानें जाने का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कभी जाट-गैर जाट तो कभी पंजाबी-गैर पंजाबी की बात कहकर प्रदेश में 36 बिरादरी के भाईचारे को खंडित करने का काम कर रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी, जो अब पार्टी छोड़ चुके हैं, ने 35 बिरादरी के नारे के साथ प्रदेशभर में घूमकर आपसी भाईचारे को सरेआम तोड़ने का काम किया जबकि केंद्र या राज्य सरकार ने उन्हें आज तक नोटिस तक जारी नहीं किया।
उन्होंने करनाल में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की भी कड़े शब्दों में निंदा की।
आम आदमी पार्टी (आप) व जजपा गठबंधन को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला की टिप्पणी को लेकर श्री चौटाला ने कहा कि अभय की उम्र कम नहीं है इसलिए ऐसी अमर्यादित ब्यानबाजी करने से पहले उन्हें सोचना चाहिए।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा से जुड़े अनुयायी भी देश की प्रजातांत्रिक प्रणाली का हिस्सा हैं, इसलिए वह डेरा से जजपा के लिए समर्थन मांगेंगे।
सं महेश विजय
वार्ता
image