Monday, Jun 1 2020 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका: उग्र प्रदर्शन के बीच वाशिंगटन में 17 गिरफ्तार
  • इटली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 75 मौतें
  • महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के 20 नये मामले
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मतदान करने पर युवाओं को मिलेगा उपायुक्त के साथ लंच करने का मौका

ऊना, 20 अप्रैल (वार्ता) देश में आम चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान के केंद्र तक लाने के निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव से जुड़े अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में अनेक अनूठे कदम उठा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को उनके साथ शानदार लंच करने का ऑफर दिया है।
श्री प्रतापति ने आज कहा कि 19 मई को राज्य में लोकसभा चुनावों के लिये मतदान होगा। ऐसे में ऊना जिले में पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने जा रहे युवाओं को उन्होंने उनके साथ शानदार लंच की पेशकश की है। मतदान करने के बाद उंगली पर लगी नीले रंग की स्याही के साथ अपनी सेल्फी खींचनी होगी और इसे अपनी फेसबुक आईडी पर अपलोड करना होगा, साथ ही सेल्फी को स्वीप ऊना फेसबुक पेज के साथ टैग करना होगा। इसके बाद जिला निर्वाचन कार्यालय टैग की हुई सेल्फी की छंटनी करेगा। पहली बार मतदान करने वाले 25 युवाओं को उपायुक्त के साथ ऊना में शानदार लंच करने का मौका मिलेगा।
उन्होंने बताया ककि जिले के अंतर्गत आने वाले सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों से 5-5 युवाओं का चयन किया जाएगा और उन्हें दोपहर भोज के लिए आमंत्रित किया जाएगा। चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय 25 भाग्यशाली युवाओं से स्वयं सम्पर्क स्थापित कर उन्हें आमंत्रित करेगा।

श्री प्रजापति ने बताया कि इस मकसद मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। युवा देश के भाग्य विधाता हैं और उन्हें देश के इस महापर्व अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से कई शिक्षण संस्थानों में युवाओं को वोटिंग की अहमियत के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 19 मई को बड़ी तादाद में युवा अपने वोट का महत्व जान कर मतदान में शामिल होंगे।
सं.रमेश1836वार्ता
image