Friday, Apr 19 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तीन मोस्ट वांटेड ईनामी बदमाश गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

चंडीगढ़, 20 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा की पलवल जिला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुये तीन वांछित ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर इनसे चार पिस्तौल और 11 कारतूस बरामद किये हैं।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इन अपराधियों की गिरफ्तारी अलग अलग अभियानों में की गई। इनकी पहचान एक लाख रूपये का ईनामी बदमाश शकील उर्फ काला पहलवान, 25,000 रूपये का ईनामी बदमाश सलाउद्दीन और पांच रूपये का ईनामी बदमाश आरिफ उर्फ छुटली के रूप में हुई है।

प्रवक्ता के अनुसार एक सूचना के आधार पर सीआईए और वाहन चोरी निरोधक टीम ने कोट पलवल गांव में धावा बोल कर बदमाश काला पहलवान को एक रेड कर काबू किया। पुलिस को इस दौरान उसके कब्जे से दो देसी कट्टे और आठ कारतूस बरामद हुये। काला पहलवान कम से कम नौ आपराधिक मामलों में वांछित तथा उद्घोषित अपराधी है।

एक अन्य अभियान में पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर रेड कर बदमाश सलाउद्दीन को गुराकसर-खिल्लुका रोड की ईदगाह से गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ पलवल, फरीदाबाद, नूंह और आगरा उत्तर प्रदेश में लूट, अपहरण और अवैध हथियार सहित कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसकी गिरफतारी पर 25,000 रुपये का ईनाम घोषित किया था। उसके कब्जे से एक देसी पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया गया।
पुलिस टीम ने एक और अपराधी आरिफ पलवल के उटावड़ चौक के निकट गिरफ्तार किया। उस पर 5000 रुपये का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में लूट, डकैती और गौहत्या के 11 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसके कब्जे से एक देसी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए।
रमेश1854वार्ता
image