Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्य की सभी दस सीटों पर कांग्रेस करेगी जीत दर्ज: तंवर

चंडीगढ़,22 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार भारी मतों से जीत हासिल करेगें।
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज हिसार सीट से पार्टी उम्मीदवार भव्य बिश्रोई के नामांकन पत्र भरने से पूर्व आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार तथा सिरसा के लोगों का आपसी भाईचारा व रोटी-बेटी का भी रिश्ता है, इसलिए सभी कार्यकर्ता चाहे वो सिरसा संसदीय क्षेत्र के हो या फिर हिसार के , एक-दूसरे की खुलकर मदद करें ताकि कांग्रेस दोनों सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल कर सके।
उन्होंने भव्य बिश्रोई को आर्शीवाद देते हुए कहा कि भव्य बिश्रोई ऐतिहासिक जीत तो हासिल करेगें ही साथ में उन्हें देश के सबसे युवा सांसद होने का खिताब भी हासिल होगा । उन्होंने युवाओं को स्मरण करवाते हुए बताया कि 22 अप्रेल के दिन सन् 1921 में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने देश सेवा के लिए भारतीय सिविल सर्विस की नौकरी से इस्तीफा दिया था और आज जिस दौर से देश गुजर रहा है, उसमें युवाओं की भूमिका ओर भी महत्वपूर्ण हो जाती है।
श्री तंवर ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अबकी बार युवाओं की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि जिस तरह से भाजपा ने युवाओं से हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का झूठा वादा किया था, उसे आम लोगों को समझाना होगा और ये बताना होगा कि भाजपा केवल पूंजीपतियों की पार्टी है वो युवा, किसान, कर्मचारी और आम नागरिक का भला नहीं कर सकती है। उन्होंने भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज भी श्री मोदी ने अडानी को कोयला, गैस, हवाई-अड्डा विकास, राजमार्ग निर्माण जैसे कई कमाऊ ठेके दे दिए हैं, जिससे भाजपा का कुछ ही घरानों के प्रति प्रेम साफ दिखाई दे रहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र ‘जन-आवाज’ में कृषि, किसान, कृषि-श्रमिक, देश की सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा, सीमा सुरक्षा, भूतपूर्व सैनिक, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल, पुलिस सुधार जैसे विषयों पर कार्य करने को प्रमुखता दी है। 2014 के चुनावों में भाजपा ने झूठ के बलबूते सत्ता हासिल की और चाहे बेरोजगार युवा हो, किसान हो, कर्मचारी हो या आम नागरिक हर किसी को बड़े-बड़े झूठे वायदे करके उनका वोट हथियाने का काम किया था। गरीब मां आज भी अपने खाते में 15 लाख रूपये आने का इंतजार कर रही है और मुझसे कई बार बुर्जुर्गो ने पूछा है कि वो 15 लाख कब आएगें या ये मोदी हमें झूठ बोलकर बेवकूफ तो नही बना गया। अब तो सब लोग ये कहने लग गए है कि 2014 वाली गलती 2019 में अब हम नही करने वाले है।
शर्मा
वार्ता
image