Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीरसिंह दलाल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल

रोहतक, 22 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के खिलाफ चुनाव लड़ चुके और कई वर्षों तक कांग्रेस में रहे श्री बीर सिंह दलाल आज पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।
श्री दलाल ने अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला और पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी डॉ0 अनिल जैन की उपस्थिति में यहां स्थित पार्टी प्रदेश मुख्यालय में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। भाजपा नेताओं ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि श्री दलाल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विश्वासपात्र नेताओं में गिने जाते थे। श्री दलाल ने कहा कि वह भाजपा की नीतियों से प्रभावित है। गत पांच वर्षों से केंद्र और प्रदेश भाजपा सरकारों ने जिस तरह से कार्य किया है उससे आमजन का इस पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ा है। अब भाजपा ने हिसार लोकसभा क्षेत्र में एक पढ़े लिखे नौजवान को प्रत्याशी बनाकर एक अच्छी शुरूआत की है जिससे इस क्षेत्र को भारी फायदा मिलेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश को एकसूत्र में बांधकर उन्नति के पथ पर ले जा सकते हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भी आह्वान किया कि वे स्वहित की बजाए राष्ट्रहित के लिए भाजपा का साथ दें और भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को भारी बहुमत के साथ लोकसभा भेजने का काम करें।
सं.रमेश1908वार्ता
image