Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा की आयकर रिटर्न पर उठाए सवाल

शिमला, 24 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सांसद और पार्टी के इसी सीट से पुन: उम्मीदवार रामस्वरूप शर्मा के गत चार वर्षों से आयकर रिटर्न फाईन न करने तथा मौजूदा लोकसभा चुनावो के दौरान गत तीन दिन के भीतर ही विभाग द्वारा कथित तौर पर उन्हें छूट प्रदान कर आयकर रिटर्न स्वीकार करने हैरानी जताते हुये इस मामले को चुनाव आयोग के समक्ष ले जाने की बात कही हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन के इतर पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कहा कि किसी भी व्यक्ति या सांसद के गत तीन वर्षों के दौरान आयकर रिटर्न न भरना आयकर कानून का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि श्री शर्मा ने आयकर विभाग को दिये हलफनामा में कहा है कि जनसेवक होने के नाते अधिक व्यस्तता के चलते वह अपनी आयकर रिटर्न दाखिल नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि श्री शर्मा का यह तर्क समझ से परे है और आयकर कानून का उल्लंघन है।
उन्होंने कहा कि पार्टी कानूनी राय लेने के बाद अगली कोई कार्रवाई करेगी इसमें इस मामले को चुनाव आयोग के समक्ष ले जाना भी शामिल है। उन्होेंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर की गई कथित व्यक्तिगत टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें प्रदेश में राजनीतिक माहौल बिगाड़ने के किसी भी प्रयास से बचना चाहिए। अगर भाजपा नेता कांग्रेस नेताओं पर व्यक्तिगत टिप्पणी करेगे तो कांग्रेस भी चुप नहीं बैठेगी।
रमेश1940वार्ता
image