Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखपाल सिंह खैरा का आप विधायक पद से इस्तीफा

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में आम आदमी पार्टी(आप) के भोलथ से विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।
श्री खैरा ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह को भेजे अपने इस्तीफे कहा है कि वह आप से अलग होकर अपने नये राजनीतिक दल ‘पंजाब एकता पार्टी ‘ का गठन कर चुके हैं। इसके अलावा उनके नेतृत्व में गठित विभिन्न राजनीतिक दलों के पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस(पीडीए) के प्रत्याशी के रूप में वह बठिंडा से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में वह राजनीतिक नैतिकता और मूल्यों को बरकरार रखते हुए विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं।
श्री खैरा ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शिरोमणि अकाली दल नेता और पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया पर नशा तस्करी के आरोपों के सम्बंध में मानहानि मामले में अदालत में उनसे माफी मांग लेने के बाद पार्टी छोड़ दी थी।
खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से पीडीए प्रत्याशी परमजीत कौर खालड़ा के नामांकन दाखिल करने के माैके पर यहां पहुंंचे श्री खैरा ने कहा कि उन्होंने भले ही आप के टिकट पर भोलथ से चुनाव लड़ा था लेकिन जीत अपने बल बूते पर दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला उनका अपना है तथा इसके लिये उन पर किसी का कोई दबाव नहीं था।
उल्लेखनीय है कि श्री खैरा के बठिंडा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने से वहां मुकाबला तिकोणीय हो गया है। इस संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल गठबंधन प्रत्याशी ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल को पुन: मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने गिदड़बाह से विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग पर दांव खेला है।
रमेश1729वार्ता
image