Friday, Mar 29 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शालीन ने एमसीएमसी-खर्च के लिए बनाये कक्ष का किया निरीक्षण

सोनीपत, 30 अप्रैल (वार्ता) जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने यहां लघु सचिवालय स्थिति एमसीएमसी कक्ष एवं खर्च समिति के लिए बनाए गए कक्ष का सोमवार को देर शाम निरीक्षण किया और दोनों कक्षो में अब तक चुनाव प्रक्रिया के दौरान जारी किए गये विभिन्न प्रमाण पत्रों एवं अनुमति पत्रों की जांच की।
डॉ. शालीन ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण करते समय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित विज्ञापन, वीडियो, ऑडियो, पोस्टर, पम्फलेट से संबंधित सभी आवेदनों के साथ मौजूद तथ्यों की गंभीरता से जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी ऐसी प्रचार सामग्री को अनुमति न मिले जिसमें कोई जाति, धर्म, सम्प्रदाय, भाषा के खिलाफ कोई गलत जानकारी हो। इसके साथ ही किसी व्यक्ति विशेष पर कि गई टिप्पणी को भी प्रचार के लिए अनुमति न दें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अब तक जारी किए गये सभी प्रमाण पत्रों कि जांच भी की। साथ ही टीवी चैनलों और रेडियों पर चल रहे समाचारों तथा विज्ञापनों की अब तक की गई समीक्षा की रिपोर्ट भी ली। इसके बाद उन्होंने तृतीय तल पर ही बनाए गए खर्च कमेटी के कमरा नम्बर 302 में जाकर निरीक्षण किया। यहां उन्होंने ने खर्च कमेटी के नोडल अधिकारी एवं अन्य सदस्यों के चुनाव के दौरान विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा किए गये खर्च की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने प्रथम तल पर बनाए गये सिंगल विंडो का भी दौरा किया। यहां उन्होंने लाऊडस्पीकर, वाहन अनुमति, होर्डिंग, रोड शो, रैली, नुक्कड़ सभा तथा अन्य अनुमतियों की अब तक की गई कार्रवाइयों की समीक्षा की।
सं. संतोष
वार्ता
image