Friday, Mar 29 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पिछली सरकार के नेता विकास में नहीं अदालतों में रहे व्यस्त, मोदी का विकल्प नहीं: जयराम ठाकुर

पिछली सरकार के नेता विकास में नहीं अदालतों में रहे व्यस्त, मोदी का विकल्प नहीं: जयराम ठाकुर

शिमला, 03 मई(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के पिछले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर आज परोक्ष रूप से निशाना साधते हुये कहा कि पिछली सरकार के अधिकतर नेता विकास कार्यों में नहीं बल्कि अदालतों में पेश होने में ही व्यस्त रहे।

श्री ठाकुर ने रोहडू में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य की पिछली कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार की खबरें समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी रहती थी लेकिन वर्तमान सरकार ईमानदारी से प्रदेश का चहुंमुखी विकास कर रही है और अब समाचार पत्रों में अदालतों में पेशी की खबरें नहीं विकास कार्य सुर्खियां बनती हैं।



उन्होंने कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत नेतृत्व दिया है और आतंकवादी संगठनों अथवा पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब पत्र से नहीं, सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की इस कार्रवाई से जहां देशवासी गौरवान्वित हैं लेकिन विपक्ष इस पर भी राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने जैश ए मोहम्मद आतंकी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है जो भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत है तथा इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। उन्हाेंने कहा कि विपक्ष के नेता राष्ट्रहित नहीं बल्कि सत्ता हासिल करना चाहते हैं जो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। उन्होंने यह भी दावा किया विपक्ष के पास श्री मोदी का कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो अपना घोषणा पत्र जारी किया है उससे देशद्रोहियों और टुकड़े-टुकड़े गैंग के हौसले बुलंद होंगे और सैनिकों का शक्तियां कम होगी। वहीं श्री मोदी राष्ट्रहित के लिए समर्पित हैं और उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रत्याशी सुरेश कश्यप हैं जो पहले सेना में कार्यरत थे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडिल भी सेना में ही थे लेकिन वह उस पार्टी के नेता हैं जो सेना की कार्रवाई के सबूत मांगती है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने स्थानीय जनता से श्री कश्यप को लोकसभा चुनाव में रोहड़ू से बढ़त दिलाने की अपील की।

More News
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image