Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रियंका गांधी ने मोदी को बताया अहंकारी, दुर्योधन से की तुलना

प्रियंका गांधी ने मोदी को बताया अहंकारी, दुर्योधन से की तुलना

अम्बाला, 07 मई(वार्ता) लोकसभा चुनावों में बदजुबानी का सिलसिला थमता नज़र नहीं आ रहा है और आए दिन नेताओं के आपत्तिजनक बयान मर्यादाओं को तार-तार कर रहे हैं। इसी कड़ी कांगेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अहंकारी‘ बताते हुये उनकी तुलना ‘दुर्योधन‘ से कर डाली।

प्रियंका गांधी ने यहां कैंट क्षेत्र में गांधी मैदान में पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी कुमारी सैलजा के समर्थन में एक रैली को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुद्दों की बात नहीं करती। इसके नेता कभी कहते हैं हाथी सो रहा है, शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं और कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एक परिवार का नहीं बल्कि करोड़ो परिवारों का चुनाव है जिनकी उम्मीदों को मोदी सरकार ने तोड़ा है।

प्रियंका ने श्री माेदी पर निशाना साधते हुये उन पर उनके शहीद पिता का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि इसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने श्री मोदी को अहंकारी बताया और कहा देश का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है लेकिन देश ने कभी अहंकार करने वाले को माफ नहीं किया है। इतिहास इसका गवाह है महाभारत में भी जब श्रीकृष्ण, दुर्योधन को समझाने गए थे तो दुर्योधन ने उन्हें ही बंदी बनाने की कोशिश की थी।' उन्होंने इस प्रकरण पर राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता के माध्यम से श्री मोदी की तुलना दुर्योधन से कर डाली। उन्होंने कविता का उल्लेख करते हुये कहा 'जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है, हरि ने भीषण हुंकार किया, अपना स्वरूप-विस्तार किया, डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान कुपित होकर बोले-जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे।'

सुश्री गांधी की यह तीखी प्रतिक्रिया श्री मोदी के एक रैली में दिये गये उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने राफाल मुद्दे पर उनकी छवि खराब करने को लेकर श्री राहुल गांधी पर पलटवार करते हुये कहा था कि आपके पिता राजीव गांधी ‘ मिस्टर क्लीन‘ का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नम्बर-वन के रूप में समाप्त हो गया था।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस यह चुनाव मुद्दों पर लड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने पांच सालों में जनता की समस्याओं को हल करने के लिए कुछ नहीं किया। श्री मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुये उन्होंने कहा कि इनके बड़े बड़े नेता विदेश जाते हैं। जापान, अमरीका और पाकिस्तान जाकर बिरयानी खाते हैं चीन के राष्ट्रपति के गले मिलते हैं। लेकिन जनता के बीच नहीं जाते। प्रियंका गाँधी ने कहा कांग्रेस सत्ता में आने पर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का काम करेगी।

image