Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जयराम, मोदी राज में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, इस्तीफा दें जयरामः सुष्मिता देव

जयराम, मोदी राज में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, इस्तीफा दें जयरामः सुष्मिता देव

शिमला, 07 मई (वार्ता) महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुष्मिता देव ने केंद्र और हिमाचल प्रदेश सरकारों पर आरोप लगाया है कि उनके शासन में देश और प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया था ‘‘बहुत हुआ महिला पर अत्याचार अबकी बार मोदी सरकार’’।

सुश्री देव ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि देश में गत पांच वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार कम होने के बजाय बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में गुड़िया रेप मर्डर हुआ था भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने इसे खूब उछाला लेकिन इसमें निकला क्या। अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बताएं कि बिलासपुर में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ है उसमें सरकार ने क्या किया। हाल ही में राजधानी शिमला में हरियाणा की युवती से हुए अत्याचार पर सरकार ने क्या ठोस कदम उठाए। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे का क्या हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव आयोग की अनुमति के बाद शिमला और बिलासपुर में बलात्कार की घटनाओं को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करेगी। उन्होंने दावा किया कि गत एक साल में सबसे ज्यादा अपराध हुये हैं ऐसे में मुख्यमंत्री जिनके पास गृह मंत्रालय भी है उन्हें अपनी इस कथित नाकामयाबी पर गृह मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

सुश्री ने कहा कि चुनाव में भाजपा के पास न तो मंहगाई, न ही बेरोजगारी न तो आर्थिक स्थिति को लेकर जबाब है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन मुद्दों पर बात न कर कांग्रेस के नेताओं पर हमला बोलते हैं और असल मुददों पर बात न कर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इन चुनावों में भाजपा को हार सामने नजर आ रही है और कांग्रेस इस बार केंद्र में सरकार बनाएगी।

image