Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी का अहंकार भी देश माफ नहीं करेगा : प्रियंका

अम्बाला/हिसार, 07 मई(वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार की तुलना दुर्योधन केे अहंकार से करते हुए मंगलवार को कहा कि इतिहास गवाह है कि यह देश किसी अहंकारी को माफ नहीं करता।

श्रीमती वाड्रा ने अम्बाला से पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार कुमारी सैलजा के समर्थन में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा “इस देश ने कभी अहंकार और घमंड को माफ नहीं किया है। इतिहास गवाह है, महाभारत इसका गवाह है, ऐसा अहंकार दुर्योघन में भी था। दुर्योधन को सच्चाई दिखाने के लिए जब भगवान कृष्ण उसे समझाने के लिए गये तो घमंड में चूर होकर उसने भगवान को भी बंधक बनाने की कोशिश की थी।”

उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति अहंकार से भर जाता है तो उसे कुछ भी दिखाई नहीं देता है। उन्होंने इस दौरान अहंकार पर केंद्रित राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता की पंक्तियां “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है, हरि ने भीषण हुंकार किया, अपना स्वरूप-विस्तार किया, डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान कुपित होकर बोले-जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे।'’ सुनाई जिन्हें सुनकर चुनावी सभा में बड़ी देर तक तालियों की गड़गडाहट गूंजती रही।
सुश्री गांधी की यह तीखी प्रतिक्रिया श्री मोदी के उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने राफाल मुद्दे पर उनकी छवि खराब करने को लेकर श्री राहुल गांधी पर पलटवार करते हुये कहा था कि आपके पिता राजीव गांधी ‘ मिस्टर क्लीन‘ का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नम्बर-वन के रूप में समाप्त हो गया था।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास पांच साल के शासन के बाद अपनी उपलब्धियों के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है इसलिए उसके नेता शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं और उनके पिता तथा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शहादत का अपमान करते हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एक परिवार का नहीं है बल्कि उन करोड़ों परिवारों का है जिनकी उम्मीदों पर मोदी सरकार ने पांच साल में पानी फेरा है।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश के करोड़ों लोगों की उम्मीदों पर पानी फेरा है और लोगों से किए वादों की तरफ पांच साल में ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने मोदी सरकार को जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर हर मोर्चे पर असफल बताया और कहा कि अब विफलता को छिपाने के लिए ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि श्री मोदी इन चुनावों में किसानों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारी, श्रमिकों आदि के मुद्दों को पूरी तरह से भुलाने का प्रयास कर रहे हैं और उल्टे सीधे बयान देकर मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने में जुटे हुए हैं। देश की जनता को उनकी चालाकी समझनी चाहिए और अपनी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पांच साल का हिसाब किताब मांगना चाहिए और उसी के आधार पर मतदान करना चाहिए।
सं.रमेश1956जारी वार्ता
image