Friday, Apr 19 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनाव. हरियाणा दूसरी लीड प्रियंका दो अंतिम अम्बाला/हिसार

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी यह चुनाव मुद्दों पर लड़ रही है और लोगों को बता रही है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पांच सालों में जनता की समस्याओं को हल करने के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने श्री मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुये उन्होंने कहा कि इनके बड़े बड़े नेता विदेश जाते हैं। जापान, अमरीका और पाकिस्तान जाकर बिरयानी खाते हैं चीन के राष्ट्रपति के गले मिलते हैं। लेकिन जनता के बीच नहीं जाते। प्रियंका गाँधी ने कहा कांग्रेस सत्ता में आने पर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का काम करेगी।
उन्होंने हिसार में पुराना गवर्नमेंट कालेज मैदान में पार्टी प्रत्याशी भव्य विश्नाेई के लिये चुनाव रैली को सम्बोधित उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने श्री मोदी से पूछा कि उनकी सरकार ने पांच सालों के दौरान कौन से वादे पूरे किये हैं। उन्होंने दावा किया कि देश और प्रदेश में भाजपा सरकारों की कथित किसान विरोधी नीतियों के कारण किसानों के साथ जयादतियां हो रही हैं। देश-प्रदेश में एक ऐसी सरकार है जिसे किसानों की कोई समस्या दिखाई ही नहीं दे रही है।उन्होंने दावा किया कि किसानों को न तो समय पर खाद और बीज मिलता है और न ही उनकी फसल उचित मूल्य पर खरीदी जा रही है। किसान कर्ज में डूब रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। किसानों की सुध लेने के बजाय प्रधानमंत्री किसानों को सम्मान योजना के नाम पर कथित तौर पर अपमानित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चुनाव से कुछ समय पहले ही सरकार किसान सम्मान योजना लेकर आई लेकिन इस योजना में जो राशि किसान को देने की बात कही गई है उसको सुनकर गुस्सा आता है। सरकार ने कहा है कि वह हर किसान को छह हजार रूपए सालाना देगी। चार-पांच सदस्यों वाले परिवार को इस योजना में एक दिन में दो रूपए प्रति सदस्य भी नहीं मिल रहे। यह देश के किसान का सम्मान नहीं अपमान है। किसान के सम्मान के नाम पर गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। किसान की आमदनी दोगुनी करने का खोखला वायदा किया गया। दो करोड़ रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई भाजपा ने कथित तौर पर पांच करोड़ रोजगार छीन लिए। सुरक्षा के नाम पर देश की जनता को डराया जा रहा है। बातें राष्ट्रवाद की करते हैं। इनमें कोई राष्ट्रवाद नहीं है ये तो इनकी कायरता है। अगर सुरक्षित करना है तो किसान और किसान के खेत को सुरक्षित किया जाए।
श्रीमती वाड्रा ने दावा किया कि नोटबंदी के दौरान पांच लाख रोजगार खत्म हो गए। नोटबंदी के समय कोई अमीर आदमी या भाजपा नेता लाइन में नहीं खड़ा था। उस समय जितना नुकसान जनता को हुआ और किसी को नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में किसी कर्ज में डूब रहे किसान की मदद की गई हो तो वह अपना नाम बदल लेंगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने कालाधन वापिस लाने का वायदा किया लेकिन एक पैसा भी वापिस लेकर नहीं आए। उलटा बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रूपए के कर्ज माफ कर देश की जनता का रूपया लुटा दिया। प्रियंका ने कहा कि भाजपा कभी कहती है कि 70 साल से हाथी सो रहा है, कभी शहीदों के नाम पर, कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों की बात करते हैं। कभी जनता की बात क्यों नहीं करते। चुनाव मुद्दों पर लड़ें, रोजगार के मुद्दे, युवाओं, महिला सुरक्षा, किसानों की समस्याओं पर लड़ें। ये जनता अतीत जानती है। वह अपने वर्तमान और भविष्य की लड़ाई लड़ रही है। आप समझ लीजिए, नहीं तो जनता आपको समझाने वाली है।
सं.रमेश1943वार्ता
image