Friday, Mar 29 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने किया भगवंत मान के आरोपों को खारिज :अमरिंदर

अमरिंदर ने किया भगवंत मान के आरोपों को खारिज :अमरिंदर

बठिंडा ,08 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के प्रधान भगवंत मान की अोर से विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर लगाये गये आरोपों को खारिज करते हुये पंजाब के मुुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि श्री मान झूठे हैं और हताशा में खरीद फरोख्त के आरोप लगा रहे हैं ।

मुख्यमंत्री ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि श्री मान के कांग्रेस पर लगाये आरोप बेबुनियाद हैं तथा उनके बयानों से आप विधायकों तथा कार्यकर्ताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर उनकी हताशा तथा निराशा झलकती है । कैप्टन सिंह ने कहा कि श्री मान उन पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप इसलिये लगा रहे हैं क्योंकि आप नेता की जीरो वेल्यू है । “ यदि कभी उन्होंने पार्टी में आने की इच्छा जाहिर की तो हम उन्हें कांग्रेस में कभी शामिल नहीं होने देंगे ।

उन्होंने कहा कि आप नेता के पल्ले खाक भी नहीं है ।

कैप्टन सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस तथा अकालियों से आम लोगों की ओर से सवाल करना स्वस्थ लोकतंत्र की निशानी है । उनसे निजी तौर पर बहुत सवाल पूछे जा रहे हैं जिनका तसल्लीबख्श जवाब देकर उन्हें खुशी होती है । उन्होंने लोगों से जो वादे किये हैं ,उन्हें पूरा किया जायेगा ।

बेअदबी मामलों में पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को क्लीन चिट दिये जाने संबंधी स्पष्टीकारण देते हुये उन्होंने कहा कि एसअाईटी की जांच अभी जारी है तथा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के तत्काल बाद आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह को फिर से एसअाईटी में वापस लाया जायेगा ताकि जांच को पूरा किया जा सके ।

उन्होंने कहा कि समाज में फूट डालने की कोशिशें करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे । कानून अपना काम करेगा तथा बेअदबी तथा गोलीकांड के लिये जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी , चाहे वो कितने भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हों । शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों में देरी होने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो चुनाव अविलंब कराये जायेंगे । अकाली अपने निजी मुनाफों के लिये एसजीपीसी का दुरूपयोग करते रहे हैं । इस धार्मिक संस्था को अकालियों के चंगुल से निकालने वाले गुट का वो समर्थन करेंगे ।

इससे पहले उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबाेधित करते हुये भरोसा जताया कि इन चुनावों में कांग्रेस बादलों तथा अकाली दल का सफाया कर देगी ।

image