Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल आवास घेराव को लेकर शिअद ने चुनाव आयोग से की शिकायत

चंडीगढ़, 08 मई (वार्ता) बादल परिवार के आवास के घेराव को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज चुनाव आयोग में शिकायत कर मुक्तसर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
शिअद ने आयोग को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि पुलिस की ‘प्रदर्शनकारियों‘ को शह हासिल थी और घेराव प्रदेश की कांग्रेस सरकार के इशारे पर किया गया था।
आयोग को दी शिकायत के बारे में शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ़ दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि बादल गांव में बादल परिवार के आवास जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उप मुख्यमंत्री व शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल रहते हैं का बलजीत सिंह दादूवाल और अन्य प्रदर्शनकारियों का घेराव कांग्रेस पार्टी और सरकार के आशीर्वाद से ही हुआ।
डॉ़ चीमा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री को महसूस हो गया है कि पटियाला में कांग्रेस हार रही है और इसलिए हताशा में यह कदम उठाया गया।
डॉ़ चीमा ने सवाल उठाया कि दादूवाल को बादल आवास के गेट तक कैसे पहुंचने दिया गया जबकि पूर्व मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उन्होंने मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह ढेसी की भूमिका की भी जांच की मांग की और आरोप लगाया कि श्री ढेसी मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी सोनू ढेसी के भाई हैं।
महेश विक्रम
वार्ता
image