Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के सभी मतदाताओं को मिलेगी आधिकारिक वोटर स्लिप

चंडीगढ़, 09 मई(वार्ता) हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने आज कहा कि राज्य में 12 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए सभी मतदाताओं को निर्वाचन आयोग की ओर से आधिकारिक मतदाता पर्ची दी जाएगी जिसमें मतदान केंद्र पर पहुंचने का मार्ग भी दर्शाया जाएगा।
श्री रंजन ने कहा कि इस पर्ची ने जहां मतदाताओं को सही मतदान केंद्र पर पहुंचने में मदद मिलेगी वहीं इसमें उनका नाम, फोटो, मतदान केंद्र संख्या तथा मतदाता क्रमांक भी अंकित होगा। इस पर्चियों को सम्बंधित क्षेत्र का बीएलओ सभी घरों में पहुंचाना सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि इस पर्ची के बाद किसी राजनीतिक पार्टी को मतदाताओं को अपनी पर्ची बांटने की आवश्यकता नही है। फिर भी यदि कोई पार्टी ऐसा करती है तो उसका खर्च उम्मीदवार के चुनाव खर्च में जोड़ दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 12 मई को राज्य में चुनाव के अलावा मातृ दिवस भी है। इसलिए सभी माताएं इस दिन मातृभूमि के लिए अधिकाधिक मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करें।
उन्होंने बताया कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने तथा मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के लिये राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 85 कम्पनियां तैनात की जा रही हैं।
रमेश1806वार्ता
image