Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर मंडियों में लगभग 94 फीसदी गेहूं की खरीद

जालंधर 11 मई (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला की अनाज मंडियों में अपेक्षित गेहूं का लगभग 94 फीसदी गेहूं किसानों से खरीदा गया है।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने शनिवार को यहां अपने निवास पर हुई बैठक में खरीद कार्यों की समीक्षा में कहा कि चालू रबी मौसम के दौरान जिले में 5.50 लाख मीट्रिक टन गेहूं की उम्मीद है। उन्होंने कहा प्रशासन ने अभी तक विभिन्न अनाज मंडियों में पांच लाख 16 हजार 780 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है, जो कि कुल अपेक्षित उपज का लगभग 94 प्रतिशत है। श्री शर्मा ने कहा कि जिले में अनाज की खरीद शुरू होने के बाद से मंडियों में पांच लाख 16 हजार 780 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है। जिसमें से विभिन्न एजेंसियों ने पांच लाख 16 हजार 780 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा है।
उन्होंने कहा कि जिले में पांच लाख 13 हजार 597 मीट्रिक टन गेहूं नौ मई तक खरीदा गया था, जिसमें से 83 प्रतिशत उत्पादन यानी चार लाख 23 हजार 720 मीट्रिक टन का अब तक उठाव किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अनाज का उठाव अगले सप्ताह के मध्य तक पूरा हो जाएगा। श्री शर्मा ने आगे कहा कि अब तक किसानों को 896.09 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।
उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन किसानों का सारा अनाज खरीदने के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होंने कहा कि पूरे खरीद सीजन के दौरान किसी भी किसान ने मंडियों में किसी भी तरह के उत्पीड़न या असुविधा का दावा नहीं किया है। श्री शर्मा ने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शेष अनाज की खरीद भी सुचारू और परेशानी मुक्त तरीके से की जाए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image