Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


देश तोड़ने वाली ताकतों का समर्थन कर रहे हैं राहुल :अमित शाह

देश तोड़ने वाली ताकतों का समर्थन कर रहे हैं राहुल :अमित शाह

चंबा, 12 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने श्री राहुल गांधी तथा कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुये कहा है कि कांग्रेस ने देश को असुरक्षित करने का काम किया है। राहुल बाबा जम्मू-कश्मीर के उन नेताओं का समर्थन करते हैं, जो देश को तोड़ने की बात करते हैं।

श्री शाह ने रविवार को चंबा में संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए आरोप लगाया कि श्री गांधी उनके समर्थन की बात करते हैं जो जम्मू व कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री बनाने की बात करते हैं। उनका कहना था कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं इसे किसी भी सूरत में बर्बाद नहीं होने देगें। सत्ता में आते ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाएंगे। आज देश में राष्ट्र विरोधी ताकतें सिर उठा रही है, इसे कुचलने के लिए केंद्र में मोदी सरकार का होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से अब बातचीत से काम नहीं चलेगा, ईंट का जबाव पत्थर से दिया जाएगा। अगर पाकिस्तान गोलियां चलेगी तो हमारी सेना गोले बरसाएंगे। केंद्र की पूर्व यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार दस साल तक सत्ता में रही । उस दौरान पाकिस्तान से कोई भी आकर हमारे सैनिकों के सिर काट कर ले जाता था । अब केंद्र में भाजपा सरकार है। कांग्रेस सरकार देश को लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम रही। कांग्रेस के 55 वर्ष राज करने के बावजूद देश असुरक्षित महसूस कर रहा है जबकि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद देश को सुरक्षित करने का काम किया।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के 1984 में हुए सिख दंगों पर दिए बयान पर तंज कसते हुए श्री शाह ने कहा कि आज कांग्रेस कहती है हुआ सो हुआ। इन बातों का आम जनता और मोदी सरकार हिसाब लेगी। कोई अपनी करनी और कथनी से मुकर नहीं सकता है। कांग्रेस पार्टी आज तमाम घोटालों, देश को शर्मसार करने वाली घटनाओं को भूल जाने की बात कर रही है। इन बातों का श्री गांधी को जवाब देना ही पड़ेगा।

भाजपा अध्यक्ष ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा कि इस हमले को अंजाम देकर हमारे वीर जवानों को शहीद कर पाकिस्तान ने बॉर्डर पर तोपें और सुरंगें बिछा दी ताकि हिंदुस्तान की मोदी सरकार फिर से सर्जिकल स्ट्राईक न कर दें। वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट के आतंकी ट्रेनिंग सेंटर पर बम बरसा कर आतंकियों के चीथड़े उड़ा दिए। इस बात से जहां हर सच्चा हिंदुस्तानी खुश था तो दो जगह मातम था, एक पाकिस्तान में तो दूसरा विपक्षी खेमे में। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सबसे अधिक समय देश पर राज किया लेकिन गरीबी दूर नहीं कर पाई और न ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा। जबकि भाजपा ने हर गांव और हर गरीब तक विकास पहुंचाने का काम किया। उन्होंने देश और प्रदेश में भाजपा सरकारों द्वारा करवाए गए विकास कार्यों और योजनाओं के आंकड़े पेश किए।

श्री शाह ने हिमाचल में एम्स, चंबा के मेडिकल कॉलेज की बात को भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने पर पूर्व सैनिकों की वन रैंक, वन पेंशन की चिरलम्बित मांग को एक साल के भीतर पूरा किया। केंद्र की भाजपा सरकार ने गृहणियों को उज्ज्वला योजना से राहत दी तो गरीब परिवारों को शौचालय सुविधा से जोड़ा गया। कांगड़ा-चंबा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील करते हुए श्री शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में ही देश सुरक्षित है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल में चारों सीटें जीतकर इतिहास बनाएंगे ।

image