Friday, Mar 29 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पित्रोदा, राजा वड़िंग के बयानों से सिख भावनाओं को ठेस पहुंची:खालसा

अमृतसर, 12 मई (वार्ता) दमदमी टकसाल के प्रमुख एवं संत समाज के प्रधान संत ज्ञानी हरनाम सिंह खालसा ने रविवार को कहा कि पंजाब कांग्रेस नेता राजा वड़िंग की ओर से हिंदुओं और सिखों के बीच नफऱत पैदा करने वाले बेतुके बयान और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रधान सैम पित्रोदा की तरफ से ‘1984 में जो हुआ सो हुआ’ बयान ने सिखों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचायी है।
श्री खालसा ने कहा कि सिख जज़बातों को चोट पहुंचाने वाले कांग्रेसी नेताओं के ऐसे बयान इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि कांग्रेस की मानसिकता शुरू से ही सिखों के खि़लाफ़ रही है। कांग्रेसियों की भाषा बता रही है कि कांग्रेस के चरित्र में जि़ंदगी का कोई मूल्य नहीं है।
दमदमी टकसाल प्रमुख ने सैम पित्रोदा को उनके पद से हटाये बिना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से उसके बयान पर अफ़सोस जाहिर करना मगरमच्छ के आँसू बहाने और सिखों के रिसते जख्मों पर नमक छिडक़ने जैसा है। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा का का बयान श्री राजीव गांधी के उस बयान का प्रतिनिधित्व है जिसमें उन्होंने कहा था, “जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।”
टकसाल प्रमुख ने कांग्रेस नेता राजा वड़िंग की ओर से हिंदुओं और सिख के बीच में नफऱत पैदा करने वाले दिए गये बयानों की सख़्त शव्दों में निंदा की।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image