Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में इस बार फिर मोदी लहर, चारों सीटें जीतेंगे: जयराम

शिमला, 16 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता जयराम ठाकुर ने कहा है कि केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के अंदरूनी और बाहरी दुश्मनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर जनता को विश्वास दिला दिया है कि श्री मोदी के नेतृत्व में ही देश सुरक्षित है।
श्री ठाकुर ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कश्मीर घाटी में गत पांच सालों में सैकड़ों आतंकवादियों को मार गिराया गया है। देश और इसके बाहर बैठे आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की गई है। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेेताओं पर नकेल कस कर उन्हें जेल में डाला गया है और उनकी सरकारी सुरक्षा वापस ले ली गई है। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा के पक्ष में सबसे बड़ा मुद्दा श्री मोदी स्वयं हैं। जनता भी इस बात को समझ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2014 की तरह इस बार भी चारों सीटों पर पार्टी जीत दर्ज करने वाली है।
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा के गढ़ कहे जाने वाले राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और केरल जैसे राज्यों में भी इस बार बड़े पैमाने पर कमल खिलेगा। देश में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है और न ही विपक्ष अपने इन प्रयासों कामयाब हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में इतिहास में इस बार के लोकसभा चुनाव में महंगाई और भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है। केंद्र सरकार ने गत पांच सालों में 18 हजार से अधिक गावों में बिजली पहुंचाने का करिश्मा कर दिखाया। अब देश का एक भी गांव अंधेरे में नहीं है। उज्ज्वला योजना से ग्रामीण क्षेत्रों की माताओं -बहनों को रसोई गैस के सात करोड़ कनेक्शन देकर धुंए से आजादी दिलाई। पचास करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना के अंर्तगत प्रति परिवार पांच लाख रूपए का ईलाज मुफ्त उपलब्ध कराया जा रहा है।
सं.रमेश1932वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image