Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में किलोमीटर स्कीम खटाई में

चंडीगढ़/हिसार, 17 मई (वार्ता) हरियाणा सरकार की किलोमीटर स्कीम (700 प्राईवेट बसें किराये पर लेने की योजना) खटाई में पड़ गई है।
सरकार के परिवहन विभाग ने तीन मई को कुछ बोलीकर्ताओं को भेजे पत्र (एक बोलीकर्ता को भेजे पत्र की प्रति यूनीवार्ता के पास है) में स्पष्ट किया है कि योजना का भविष्य अनिश्चित है क्योंकि कुछ परिवहन सहकारी समितियां और हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने पंजाब एवं उच्च न्यायालय में योजना को रद्द करने की प्रार्थना की है और आरोप लगाया है कि पड़ोसी राज्यों पंजाब और राजस्थान में ऐसी ही योजनाओं के तहत दरों से हरियाणा के टेंडरों की दरें ऊंची हैं।
पत्र के अनुसार इसके अलावा यूनियन और एक विपक्षी विधायक करण सिंह दलाल (कांग्रेस के विधायक) की शिकायतों के मद्देनजर राज्य सरकार ने मामला सतर्कता विभाग को जांच के लिए सौंप दिया है। सतर्कता विभाग को जांच में पूरी करने में समय लगेगा और उसकी जांच पूरी होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा। इसलिए बोलीकर्ता यदि चाहें तो अग्रिम जमा राशि वापस ले सकते हैं और यह बिना ब्याज के लौटाई जाएगी।
पत्र में हालांकि स्पष्ट किया गया है कि अग्रिम जमा राशि वापस लेने के बाद योजना के तहत भविष्य में किसी मौके पर वह बसें संचालित करने के पात्र नहीं होंगे और परिवहन विभाग से किया उनका करार रद्द माना जायेगा।
सं महेश
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image