Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोतीलाल नेहरू पुस्तकालय टाऊन हाल से न हटाया जाये : चावला

अमृतसर, 21 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने मोतीलाल नेहरू पुस्तकालय को टाऊन हाल से स्थानांतिरत करने के फैसले का आज विरोध किया।
उन्होंने अमृतसर नगर निगम के आयुक्त को पत्र लिखा है, जिसकी प्रति स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, शिक्षा मंत्री ओमप्रकाश सैनी और शिक्षा सचिव को भी भेजी है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि अमृतसर टाउन हाल में नगर निगम की ओर से संचालित पुस्तकालय बहुत पुराना है और वह भी काॅलेज के दिनों में वहीं से सहायता लेती थीं। उन्होंने नगर के बीचों बीच स्थित पुस्तकालय वहां से बदलकर रंजीत एवेन्यू ले जाने की खबरों को चिंतित करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि 100 रुपये किराया देकर कोई आम विद्यार्थी रंजीत एवेन्यू में किताबें पढ़ने के लिए नहीं जाएगा। इसलिए पुस्तकालय को टाऊन हाल में ही रहने दिया जाये।
उन्होंने कहा है कि पुस्तकालय की हालत बहुत खराब है इसलिए आवश्यकता बल्कि यह है कि यहां नई-नई किताबें और ई-लाइब्रेरी बनाई जाए। जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को इस लाइब्रेरी में नए युग की आवश्यकताओं के अनुसार किताबें मिल सकें और निवासियों विशेषकर नई पीढ़ी को नगर में एक बढ़िया अत्याधुनिक पुस्तकालय मिले।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image