Friday, Apr 19 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हैलीकाप्टर से लिफ्ट की बड़ा भंगाल से पोलिंग पार्टी और इवीएम मशीनें

पालमपुर, 21 मई(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले के दुर्गम क्षेत्र बड़ा भंगाल से पोलिंग टीम को इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(इवीएम) के साथ भारतीय सेना के हैलीकाप्टर की मदद से आज सुबह पालमपुर लाया गया।
एसडीएम बैजनाथ रामेश्वर दास ने बताया कमि राज्य में गत 19 मई को हुये लोकसभा चुनावों के बाद पोलिंग टीम और ईवीएम मौसम खराब होने के कारण वहां से लाई नहीं जा सकी थीं। हैलीकाॅप्टर ने आज तीन उड़ानें भरीं तथा मतदान अधिकारी समेत 19 लोगों और इवीएम को यहां लाया गया जहां इन्हें स्ट्राँग रूम में रखा गया है। उन्होंने बताया कि उनकी निगरानी में मशीनों को लाया गया। हैलीकॉप्टर की मदद से एक बीमार महिला और उसके पति को यहां अस्पताल लाया गया।
जिला पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने भी पालमपुर कॉलेज में रखी गई मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बड़ा भंगाल गये मतदान अधिकारी डा0 डाक्टर सुजीत सरोच ने बताया वहां 100 फीसदी मतदान हुआ है। जिनमें 60 महिलाएं और 75 पुरूषों समेत कुल 135 मत पड़े। इनमें चुनाव ड्यूटी पर लगे कर्मियों ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि इवीएम को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है।
सं.रमेश1836वार्ता
image