Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोगों के मन में बसा देवीलाल अब बाहर निकल रहा है: बीरेंद्र सिंह

जींद, 27 मई(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने आज कहा कि हिसार लोकसभा चुनाव क्षेत्र के जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके प्रत्याशी एवं उनके पुत्र बृजेंद्र सिंह जिता कर यह संदेश दिया है कि उनमें अब राजनीतिक समझ आ गई है और ‘उनके मन में बसा देवीलाल अब बाहर निकलने लगा है‘।
श्री सिंह ने उचाना की पुरानी सब्जी मंडी में पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि वर्ष 1977 के बाद लोगों में दिलों में जो देवीलाल बस गया था अब वह निकलने लगा है। अब वे गांव भी भाजपा का साथ देने लगे हैं जहां यह चुनाव हारती थी या वोट कम आते थे। उनके साथ इस मौके पर नवनिर्वाचित सांसद बृजेंद्र सिंह और सांसद की पत्नी जसप्रीत कौर भी मौजूद थीं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें जो 40 साल के राजनीतिक जीवन में नहीं दिया भाजपा ने वह 40 दिनों में दिया। उन्होंने कहा कि वह साढ़े चार साल से अधिक समय तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का हिस्सा रहे। अब वह उन हलकों को मजबूत करेंगे जहां पार्टी कमजोर है। श्री मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के मार्ग पर अग्रसर हुआ है।
इस मौके पर श्री बृजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि हिसार लोकसभा चुनाव परिणाम प्रदेश की राजनीति को प्रभावित करने वाले होंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मिली हार के बाद प्रदेश की राजनीति की ठेकेदारी करने वाले परिवारों का सूर्य अस्त हो गया है। अब लोग ऐसे परिवारों के बहकावे में नहीं आएंगे। विपक्षी नेताओं को हार के बाद समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। कोई राजनीति छोड़ऩे की बात कर रहा है तो कोई अपने हलके के मतदाताओं को कसूरवार ठहरा रहा है। और बाकी इसमें खुश है ‘मैं तो हार गया दूसरा भी हार गया‘।
उन्होंने दावा किया कि जनता ने ठान लिया था कि श्री मोदी को प्रचंड बहुमत से पुन: प्रधानमंत्री बनाना है। प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी पार्टी के उम्मीदवार भारी मतों के अंतर से चुनाव जीते हैं। इससे साफ है मतदाताओं ने श्री मोदी के काम पर अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने दावा कि जो हालत आज विपक्ष की है वही उसकी राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में भी होगी। कांग्रेस और अन्य दलों से जनता का मोह भंग हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि हाेती है।
सं.रमेश1941वार्ता
image