Friday, Mar 29 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उच्च न्यायालय को मिले दो नए न्यायाधीश

उच्च न्यायालय को मिले दो नए न्यायाधीश

शिमला, 30 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में दो नए न्यायाधीशों को आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई ।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चैाधरी ने दोनों जजों को शपथ दिलाई। उच्च न्यायालय को तेरह साल बाद न्यायाधीश अभिलाषा कुमारी के बाद न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ के रूप में महिला न्यायाधीश मिली है। जबकि अनूप चिटकारा ने दूसरे न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की।

इसके साथ ही उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की संख्या नौ हो गई है जबकि कुल न्यायाधीशों की संख्या 13 स्वीकृत है। जिनमें चार पद मुख्य न्यायाधीश सहित अभी खाली हैं।

इस दौरान कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चैाधरी ने कहा कि बहुत जल्द उच्च न्यायालय को मुख्य न्यायाधीश मिल जाएंगे और शेष तीन जजों के पद को भरने की प्रक्रिया भी चल रही है। प्रदेश के दूर दराज और ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों को शीघ्र और समय पर न्याय दिलाने के लिए सभी न्यायाधीश मिलकर काम करेंगे। उन्होंने बताया कि दो जजों के मिलने से लंबित मामलों के निपटाने में तेजी आएगी।

More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image