Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जेलों में खुलेंगे इंडियन आयल कारपोरेशन के आउटलैट

जेलों में खुलेंगे इंडियन आयल कारपोरेशन के आउटलैट

चंडीगढ़,30 मई (वार्ता) पंजाब की सेंट्रल जेलों में इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन (आई.ओ.सी.) के रिटेल आउटलेट खोले जायेंगे जिससे कैदियों के लिये नौकरी के अवसर पैदा होंगे।

इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान पंजाब के जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहां कहा कि इस बारे में तीन जून को पटियाला में आई.ओ.सी. के साथ करार किया जायेगा। इसके लिये सरकार जमीन प्रदान करेगी और इस प्रोजैक्ट को शुरू करने के लिए पटियाला, लुधियाना, संगरूर, गुरदासपुर, फिऱोज़पुर और अमृतसर जिलों को प्राथमिकता दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि इस पहलकदमी से कैदियों के लिए बड़े स्तर पर नौकरी के साधन पैदा होंगे क्योंकि इन रिटेल आऊटलैट्स में पेट्रोल स्टेशनों और फूड कोर्टस की सुविधा उपलब्ध होगी। कैदियों को वर्दी तैयार करने के व्यवसाय में भी लगाया जायेगा जो पेट्रोल स्टेशन में नौकरी के दौरान पहननी होगी। कैदियों को कॉर्पोरेटिव सैक्टर की स्वामित्व वाली संस्थाओं जैसे शूगरफैड में रोजग़ार देने पर भी ज़ोर दिया जा रहा है।

श्री रंधावा ने कहा कि इस संभावित पहलकदमी से कैदियों की क्षमता को सही दिशा मिल सकेगी तथा उनको जेल से रिहा होने के बाद समाज की मुख्यधारा में उचित ढंग से शामिल होने का मौका भी मिलेगा।

इंडियन ऑयल कारपोरेशन के कार्यकारी निदेशक सुजौए चौधरी ने कहा कि आई.ओ.सी पंजाब के दूसरे हिस्सों में भी ऐसे प्रोजैक्ट लगाने की संभावनाएं तलाशेगी।

इस अवसर पर जेल विभाग के प्रधान सचिव कृपा शंकर सरोज, ए.डी.जी.पी. (जेल) रोहित चौधरी, डी.एस.पी. (हैडक्वाटर्ज़)कंवर वी.पी. सिंह और इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन के जनरल मैनेजर (रिटेल सेल्ज़) अमरेंद्र कुमार उपस्थित थे।

image