Friday, Mar 29 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अब नारों का समय गया ,करनी होगी मेहनत :चौटाला

अब नारों का समय गया ,करनी होगी मेहनत :चौटाला

सिरसा,31मई(वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इंडियन नेश्नल लोकदल (इनेलो) के सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि अब नारों से काम नहीं चलेगा मेहनत करनी पड़ेगी ।

उन्होंने आज यहां जिला स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता बेहद कर्मठ है । आपने आज से भी ज्यादा विपरित सियासी परिस्थितियों में काम किया है। आज के हालातों से उभरना आपके लिए ज्यादा टेडीखीर नहीं है। बता दें कि औम प्रकाश चौटाला 14 दिनों की जेल से फरलों पर हैं तथा

उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर कार्यकर्ता सम्मेलन कर पार्टी कार्यकर्ताओं में दम भरने की मुहिम आज सिरसा से छेड़ी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव अक्तूबर माह में प्रस्तावित हैं जिनसे पहले मैं आपके बीच आ जाऊंगा। उन्होंने बताया कि आगामी आठ अगस्त को जेबीटी भर्ती घोटाला मामले में उनकी अदालत में पेशी है जिसमें निर्णय उनके पक्ष में आने की उम्मीद है।

इस सम्मेलन को वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला,पूर्व मंत्री भागीराम,विधायक मक्खन लाल सिंगला,पूर्व सांसद चरणजीत सिंह, पूर्व विधायक सीता राम व रानियां के विधायक रामचंद्र कम्बोज ने भी संबोधित किया। कार्यकर्ता लम्बे समय के बाद श्री चौटाला को अपने बीच पाकर गदगद थे।

श्री चौटाला ने कहा कि आप जितनी ज्यादा मेहनत करोगे उतने ही बेहतर परिणाम आएंगे। यदि संगठन मजबूत होगा तो सत्ता आपके कदम चूमेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे पार्टी से नाराज होकर चले गए लोगों को पुचकार कर लाने की कोशिश करो ,वहीं दूसरे दलों के अच्छे लोगों को भी पार्टी में शामिल करो । उन्होंने कड़े शब्दों में यह भी कहा कि सत्ता की मौज लूटने वाले लोगोंं को पार्टी में कभी शामिल नहीं किया जाएगा। आप लोगों ने दूसरे दलों की सत्ता देख ली है,इससे पहले इनेलो की सरकार भी आपने देखी ,इनेलो शासन के चलते जनहित में अच्छे काम किए आज उनका मुकाबला नहीं है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि आपकी सरकार निश्चित तौर पर बनेगी ,मेहनत फल देगी यह आपको वायदा दे रहा हूं। अबकी बार सरकार बनने पर चौधरी देवीलाल के सपनों को साकार करेंगे,कोई व्यक्तिगत काम नहीं करेंगे। इनेलो शासन में हरियाणा देश का पहला विकसित राज्य बनेगा। आमजन के लिए रोजी,रोटी,कपड़ा,मकान का प्रबंध सरकारी स्तर पर करेंगे।

पूर्व मुख्यमंंत्री ने हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा खोली गई सीएम विंडो पर चुटकी लेते हुये उसे नकारा करार देते हुए मात्र कागजी बताया और कहा कि हमारी ठेठ भाषा में खटर आवारा व नकारा किस्म के पशुओं को कहा जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी सोचा भी नहीं था कि इनका भी दाव लगेगा। प्रदेश व देश का दुर्भाग्य है कि प्रदेश को नकारा किस्म का नेतृत्व मिला है। इनेलो शासन के समय सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार स्वयं गांव की दहलीज पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जाकर आमजन की सुनवाई कर मौके पर ही उसका निराकरण करती थी।

श्री चौटाला ने विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि वे हर विधानसभा में उम्मीदवारी के लिए अच्छे कार्यकर्ताओं के नाम दें बशर्तें वे गरीब हों उनको जिताने के लिए मैं स्वयं कार्यकर्ताओं से धन जुटाने का काम करते हुए उम्मीदवार को विजयश्री दिलवाने का काम करूंगा।

image