Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा विधानसभा चुनावों में बनेगी इनेलो सरकार: चौटाला

हरियाणा विधानसभा चुनावों में बनेगी इनेलो सरकार: चौटाला

हिसार, 01 जून (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि राज्य में अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी की सरकार बनेगी तथा इसके लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को पहले से कहीं अधिक मेहनत करनी होगी।

श्री चौटाला ने आज यहां पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी भले ही हारी हो लेकिन विधानसभा चुनावों में परिस्थितियां और हाेंगी। उन्होंने कहा कि वक्त बहुत कम है तथा कार्यकर्ताओं और अधिक मेहनत कर पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में इनेलो की ही सरकार बनेगी। उन्होंने दावा किया कि राज्य के लोगों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रति रोष था। इन्होंने केवल श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये वोट दिया है।

उन्होंने कहा कि इनेलो की जिन सीटों पर जीत निश्चित मानी जाती थी उन पर भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है उन्हें विधानसभा चुनावों के लिये और अधिक मेहनत करनी होगी। सत्ता में आने पर आमजन के लिए बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजी रोटी, कपड़ा और मकान का इंतजाम सरकारी स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं की जिमेदारी लगाई कि वे अधिकाधिक लोगों से सम्पर्क कर उन्हें पार्टी में शामिल करें और रूठों को भी मनाएं।

श्री चौटाला ने जोर दिया कि प्रत्येक जिले के विधानसभा क्षेत्र में उन ईमानदार और पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं की सूची बनाएं जो जीतने की क्षमता रखता हो तथा किसी भी धर्म और जाति का हो। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की ओर से तय किये गये उमीदवारों को ही चुनाव मैदान में उतारा जाएगा क्योंकि इनेलो कार्यकर्ताओं की पार्टी है जिसे संगठनात्मक दृष्टि से देश की सर्वाधिक मजबूत जाना जाता है। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय पैसे के बल पर कुछ लोग टिकट लेने का प्रयास करते हैं उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके विपरीत वह पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से चयनित उमीदवार बेशक गरीब हो उसे ही तरजीह दी जाएगी तथा उसके चुनाव प्रबंधन के लिए वह स्वयं झोली फैलाकर लोगों से आर्थिक मदद मांगेंगे।

उल्लेखनीय जेबीटी भर्ती मामले में जेल की सजा काट रहे श्री चाैटाला आजकल फरलों पर बाहर आए हैं। उन्होंने दावा किया कि वह विधानसभा चुनावों से पहले जेल से फिर बाहर आएंगे और कार्यकर्ताओं के बीच ही होंगे।



इस अवसर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोडा, विधायक एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला और उनके पुत्र अर्जुन चौटाला, पार्टी विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य मौजूद थे।

image