Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


करीब 30 लाख रुपये की हेरोइन व डोडापोस्त की खेप पकड़ी

सिरसा,02जून(वार्ता) हरियाणा के सिरसा में सीआईए पुलिस ने कुरगांवाली के पास गश्त तथा चैकिंग के दौरान कल रात एक कार में सवार चार लोगों के कब्जे से करीब 26 लाख रुपये की 264 ग्राम हेरोइन बरामद की है।
अन्य घटना में ओढ़ा थाना पुलिस ने ट्रक सवार तीन व्यक्तियों को काबू कर उनके कब्जा से करीब चार लाख रुपये का 185 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद किया है। इन दोनों मामलों में ओढ़ा व रोड़ी पुलिस थानों में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत के अभियोग दर्ज किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक अरूण नेहरा ने आज यहां बताया कि ओढ़ा थाना की एक पुलिस टीम गांव ओढ़ा क्षेत्र में टी प्वाईंट पर मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक में सवार लोगों ने पुलिस पार्टी को सामने देखकर ट्रक को वापस मोडक़र खिसकने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी ने ट्रक सवार लोगों को काबू कर शक के आधार पर तलाशी लेने पर ट्रक से अाठ कट्टों में भरा हुआ 185 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद हुआ। पकड़े गए लोगों की पहचान सफीखान पुत्र दर्शन खान, हरभजन सिंह तथा गुरदेव पुत्र मेहर सिंह के रूप में हुई है। तीनों आरोपियों को मौके से काबू कर डोडापोस्त व ट्रक को कब्जे में लेकर ओढ़ा थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत सप्लायर समेत चार लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है ।
सीआईए की पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि दादू गांव का हेरोइन तस्कर नरपिंदर अपने तीन साथियों के साथ दिल्ली से हेरोइन की बड़ी खेप लेकर भादड़ा कुरंगावाली होते हुए दादू गांव की तरफ जायेगा । ये चारों तस्कर जाइलो कार में सवार है । सीआईए टीम ने करुंगावाली मोड़ पर नाकाबंदी शुरू की कुछ देर बाद गांव कुरंगावाली की तरफ से एक संदिग्ध कार आती दिखाई दी जिसे रूकने का इशारा किया तो इन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन टीम ने चारों युवकों को कार सहित काबू कर लिया।
मौके पर उप पुलिस अधीक्षक डबवाली किशोरी लाल की उपस्थिति में कार की तलाशी ली तो कार के डेश बोर्ड के अंदर से 264 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक डॉ. अरुण सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान नरपिंदर उर्फ निप्पी , रणजीत उर्फ जीता जगसीर सिंह, गुरजंट सिंह उर्फ जंटा तथा कालूराम के रूप में हुई है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों तथा सप्लायर के खिलाफ थाना रोड़ी में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।
सं शर्मा
वार्ता
image