Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब का महौल बिगाड़ने की पाकिस्तान में रची जा रही साजिश: दुग्गल

अमृतसर 03 जून (वार्ता) पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बिक्रमजीत सिंह दुग्गल ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) के आंतकवादी राज्य की शांति भंग करने की साजिशें रच रहे हैं।
आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले रविवार को अमृतसर में राजासांसी के गांव कुकड़ांवाला में दो नौजवानों से मिले हैडग्रनेडों संबंधी जानकारी देते हुए श्री दुग्गल ने बताया कि पिछले चार से छह महीनों के भीतर बरामद हुए हथियारों और तस्करी के तार पाकिस्तान में बैठे केएलएफ के आंतकवादी हरप्रीत सिंह से जुड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक हरप्रीत सिंह कई बार राज्य का दौरा कर चुका है।
उल्लेखनीय है कि छह जून को मनाई जाने वाली ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के मद्देनजर राज्य में खासतौर पर अमृतसर में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पुलिस शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर नाकाबंदी कर आने जाने वाले वाहनों की गहन तलाशी कर रही है। राजासांसी के उप निरीक्षक जसविन्दर सिंह के नेतृत्व में रविवार को गांव कुकड़ांवाला में लगाए नाके के दौरान अजनाला की तरफ से आ रहे दो मोटरसाइकिल सवारों को जांच के लिए रुकने का इशारा किया तो दोनों नौजवानों ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने उनका पीछा किया दोनों अज्ञात युवक एक थैला फैंक कर फरार हो गए। थैले की जांच करने पर उसमें से दो हथगोले बरामद हुए थे।
श्री दुग्गल ने बताया कि बरसी के मद्देनजर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है तथा हर आने जाने वाले शक्स पर नजर रखी जा रही है।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image