Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विदेशी खालिस्तानियों पर लें सख्त संज्ञान:पंचानंद गिरी

अमृतसर 03 जून (वार्ता) श्री हिन्दू तख्त के धर्माधीश एवं जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर जगतगुरु पंचानंद गिरी महाराज और श्री हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक तथा एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने पंजाब के मौजूदा पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता का इंग्लैंड में खालिस्तानियों कर ओर से किये गये विरोध को कायराना हरकत बताया।
सर्वश्री पंचानंद गिरी और शांडिल्य ने आज यहां संयुक्त रूप से जारी वयान में कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते है कि पंजाब में शांति रहे तो विदेश में बैठे खालिस्तानियों पर वह सख्त संज्ञान लें और विदेशों में बैठे खालिस्तानियों को गिरफ्तार करवाएं । उन्होंने कहा कि सिख फॉर जस्टिस द्वारा भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी परमजीत सिंह पम्मा समेत खालिस्तानी समर्थकों की तरफ से इंग्लैंड में पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता का विरोध करना बेहद ही कायराना एवं निंदनीय हरकत है। यह देश की एकता और अखंडता के लिए खतरनाक भी है जिसके लिए केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे । उन्होंने कहा अगर भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार चाहती है कि देश की एकता और अखण्डता बनी रहे तो पम्मा व पन्नू जैसे आतंकियों को विदेश मंत्रालय की सहायता से गिरफ्तार कर भारत लाए ।
श्री गिरी ने कहा कि इंग्लैंड के होटल अम्बा में ठहरे पंजाब पुलिस के जांबाज पुलिस अधिकारी डीजीपी दिनकर गुप्ता का होटल के बाहर प्रदर्शन कर विरोध करने वाले पम्मा जैसे खालिस्तान समर्थकों में रेफरेंडम 2020 की विफलता से बौखलाहट है। उन्होंने कहा कि श्री दिनकर गुप्ता ने रेफरेंडम 2020 की मुहिम को पंजाब में विफल बनाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है जिसकी वजह से पम्मा जैसे देशद्रोही खालिस्तानी समर्थक विदेश की धरती पर विरोध प्रदर्शन कर डीजीपी समेत पंजाब पुलिस के अधिकारियों तथा हिन्दू संगठनो को डराने का प्रयास कर रहे है लेकिन ये मात्र कायराना हरकत है। उन्होंने कहा कि पम्मा पाकिस्तान के इशारों पर पंजाब के युवाओं को भड़का कर पंजाब में हिंसा की आग लगाने की साज़िशें रच रहा है।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
image