Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार

कुल्लू, 03 जून (वार्ता)। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने आज कार्यभार संभालने के बाद कहा कि सरकार की नीतियों तथा कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी ।
उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि लोगों की समस्याओं व शिकायतों के निराकरण को लेकर वह काफी संवेदनशील हैं और इस दिशा में सभी विभागों से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा करती हैं। अंतिम छोर पर बैठा व्यक्ति भी सरकार की योजनाओं से वंचित नहीं रहे ,वह इस बात का विशेष ख्याल रखेंगी।
डाॅ. वर्मा ने कहा कि वह जिला विशेषकर शहरों व उप-नगरों में कचरा प्रबंधन पर विशेष रूप से कार्य करेंगी। इसके अलावा, महिलाओं से जुड़े मामलों, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा, पर्यटन जैसे क्षेत्रों में नवाचार के कार्यों का बखूबी निष्पादन करेंगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू-मनाली पर्यटन की दृष्टि से विश्व मानचित्र पर अंकित है, इसलिए आवश्यक हो जाता है कि इस क्षेत्र के लिए राज्य सरकार की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। पर्यटन से हजारों लोगों का रोजगार जुड़ा है और राज्य सरकार ने इस क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं कार्यान्वित की हैं, और वह इन योजनाओं के क्रियान्वयन को गति प्रदान करने के पुरजोर प्रयास करेंगी।
उपायुक्त ने जिले में विकास के कार्यों के सफल व शीघ्र कार्यन्वयन के लिए सभी विभागों के सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने जिले के लोगों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान में मीडिया के सकारात्मक सहयोग का आग्रह किया है।
सं शर्मा
वार्ता
image