Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं : कुलदीप राठौर

शिमला, 03 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया में पार्टी के नेताओं के खिलाफ तल्ख टिप्पणियों को गंभीरता से लेते हुए इसे पार्टी की अनुशासनहीनता माना है। पार्टी का कहना है कि इसे किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा।
प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज यहां सोशल मीडिया में एक वर्ग द्वारा पार्टी के नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां तुरंत बंद करने को कहा हैं। इस संदर्भ में उन्होंने चुनाव के बाद सोशल मीडिया में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ तल्ख व अभद्र टिप्पणीयों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा।
उन्होंने इसकी जांच के लिए आज यहां पार्टी के चार सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया जो ऐसे सभी मामलों की पड़ताल कर उन पार्टी कार्यकर्ताओं का पूरा इतिहास जानेगी, जो इसमें संलिप्त पाये जाएंगे। कमेटी यह भी जांच करेंगी कि यह सब किस के इशारे पर किया जा रहा है और इसके पीछे कोई नेता या पार्टी पदाधिकारी तो नहीं हैं।
चार सदस्यीय इस समिति में पार्टी अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव हरि कृष्ण हिमराल, प्रेस सचिव बलदेव ठाकुर, सोशल मीडिया के संयोजक राजेंद्र शर्मा व राजेंद्र वर्मा को शामिल कर जांच का जिम्मा सौंपा गया है।
श्री राठौर ने समिति को एक हफ्ते के भीतर पूरी जांच कर पूरे तथ्यों सहित उन्हें रिपोर्ट देने को कहा है। इसके बाद दोषी पाये जानों के खिलाफ कार्रवाई होंगी। पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नहीं होगी चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो।
सं शर्मा
वार्ता
image