Friday, Mar 29 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान के बेटे ने हासिल किया अमेरिकी कंपनी में एक करोड़ रूपए सालाना का पैकेज

किसान के बेटे ने हासिल किया अमेरिकी कंपनी में एक करोड़ रूपए सालाना का पैकेज

हिसार,04 जून (वार्ता) एक साधारण किसान परिवार में जन्मे अमित बिश्नोई का चयन अमरीका की सबसे बड़ी कंपनी अमेजऩ में एक करोड़ रूपए सालाना पैकेज के साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर हुआ है।

इससे पहले अमित ने मई माह के अंत में अमेरिका की कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी लॉंगबीच से कंप्यूटर साइंस में स्नातकोत्तर की उपाधि भी हासिल की है। यह जानकारी देते हुए अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के सदस्य पृथ्वी सिंह बैनीवाल ने आज यहां दी ।

उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में अमित के नाना रामनारायण, नानी रोशनी देवी, मामा कृष्ण खीचड़, बुआ कृष्णा देवी, बहन रानी बिश्नोई, उर्वशी बिश्नोई, जीजा राहुल बिश्नोई और चाचा जगदीश बिश्नोई भी अमेरिका में उपस्थित थे। अमित बिश्नोई मूलत: हिसार जिले के गांव ठसका के रहने वाले हैं। उनका जन्म सियाराम पंवार और बिरखा देवी के घर पर हुआ और बचपन नाना-नानी के पास गाँव सारंगपुर में बीता।

अमित के मामा श्रीकृष्ण खिचड़ बताते हैं कि अपनी प्रारंभिक पढ़ाई गुरु जंभेश्वर स्कूल मंडी आदमपुर और शान्ति निकेतन स्कूल से करने के बाद हिसार के डीएवी स्कूल से बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद उसने आईआईटी में दाखिले के लिए कोशिश की लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो सका। तब गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार से कंप्यूटर साइंस में स्नातक की और स्नातक के अंतिम साल में ही अपनी स्नातकोत्तर की पढ़ाई विदेश से करने का निर्णय लिया और उसी दिशा में तैयारी शुरू की। इसके बाद 2017 में अमित को अमेरिका की दो यूनिवर्सिटी से दाखिले के लिए कॉल आया, जिसके बाद अमित ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी लॉंगबीच में दाखिला लिया और मई 2019 में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल की।

image