Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली दर वृद्धि वापस ली जाये : खेहरा

चंडीगढ़, 04 जून (वार्ता) पंजाब एकता पार्टी (पीईपी) के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खेहरा ने बिजली दरों में वृद्धि और बिजली पर प्रदेश सरकार के शुल्क को वापस लिये जाने की मांग की।
यहां जारी बयान में उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार वित्तीय कुप्रबंधन से हो रहे राजस्व घाटे को बिजली उपभोक्ताओं पर भार लादकर पूरा करना चाहती है।
उन्होंने कहा कि पंजाब प्रदेश बिजली नियामक आयोग ने प्रति यूनिट 6़ 62 रुपये की दर निर्धारित की हुई है और बिजली विभाग 7़ 92 रुपये प्रति यूनिट से वसूल रहा है। वस्तु एवं सेवा कर तथा अन्य शुल्क मिलाकर घरेलु बिजली नौ रुपये प्रति यूनिट पड़ रही है।
श्री खेहरा ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार बिजली विभाग को किसानाें एवं अन्य श्रेणियों में नि:शुल्क बिजली आपूर्ति के मद में 5400 करोड़ रुपये के सब्सिडी बिल का भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योग को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली का वायदा किया था जबकि दर दुगनी है। उन्होंने कहा कि हाल में बिजली दर में 2़ 40 फीसदी की वृद्धि पूरी तरह से गैरकानूनी है और इससे प्रदेश के लोगों पर तो भार पड़ेगा लेकिन निजी बिजली कंपनियों को लाभ होगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि इसी तरह प्रदेश सरकार पेट्रोल व डीजल पर 28 फीसदी कर वसूल रही है जो देश भर में सर्वाधिक हैं।
श्री खेहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार पिछली शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीतियों पर ही चल रही है जिनका उद्देश्य निजी ताप विद्युत संयंत्रों और बिजली आपूर्तिकर्ताओं को लाभ पहुंचाना है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image