Friday, Apr 19 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने किया कार्यकर्ताओं का अभिनंदन, विस. चुनाव में दो-तिहाई बहुमत का दावा

हिसार, 05 जून(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को दो-तिहाई बहुमत प्राप्त कर पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी और इस कार्य में कार्यकर्ताओं और पन्ना प्रमुखों की अहम भूमिका होगी।
श्री खट्टर ने लाल आज यहां पुराना राजकीय महाविद्यालय मैदान में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुये हाल के लोकसभा चुनावों में राज्य में पार्टी की अभूतपूर्व जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं दिया और उनसे अक्तूबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आहवान किया। उन्होंने इस दौरान दर्शक दीर्घा में पहुंच कर कार्यकर्ताओं और पन्ना प्रमुखों पर गुलाब के फूलों की वर्षा करते हुए उनका अभिनंदन किया।
इस अवसर पर सुरेंद्र नामदेव ने पन्ना प्रमुखों की भूमिका पर तैयार किया गया गीत सुनाया गया जिसकी मुख्यमंत्री ने सराहना की तथा अपने स्वैच्छिक कोष से गीत तैयार करने वाली टीम को 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं और पन्ना प्रमुखों ने खून-पसीने और अपने कर्तव्य का निर्वाह कर पार्टी की राजनीतिक जमीन को सिंचित किया जिससे उसे सभी 10 सीटों पर जीत मिली। इससे उनके मन में विचार आया कि नेताओं और मंत्रियों का तो बहुत अभिनंदन होता है लेकिन उन कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन होना चाहिए जिन्होंने नींद या भूख-प्यास की परवाह किए बिना भाजपा की जीत के लिये अपनी पूरी ताकत झोंक दी।
श्री खट्टर ने कार्यकर्ताओं का दिल से आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इनके बिना पार्टी की बात जनता तक पहुंचानी सम्भव नहीं है। चुनाव परिणामों ने साबित कर दिया कि भाजपा कार्यकर्ता है तो सब-कुछ मुमकिन है। उन्होंने कहा कि देश में 50 साल बाद देशवासियों ने केंद्र में चल रही सरकार को पुन: बहुमत देकर नया रिकॉर्ड बनाया है। राज्य के इतिहास में पहली बार पार्टी को प्रदेश की सभी 10 सीटों पर जीत मिली है। आगामी अक्तूबर माह के विधानसभा चुनावों में भी जनता पार्टी को दो-तिहाई बहुमत से जिताएगी।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार से विपक्ष की परेशानियां बढ़ गई हैं और उनके नेता बौखलाहट में अमर्यादित भाषा बोलने लगे हैं। आगे यह प्रथा और अधिक बढऩे की उम्मीद है। लेकिन हमारे संस्कार और शिक्षा ऐसे नहीं है। ऐसे में कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि हमें संयम से काम लेना है और अपने मुख से कोई गलत बात नहीं कहनी है। कार्यकर्ता पार्टी की बात और संस्कारों का यह संदेश जनता तक पहुंचाएं। जनता भी इसका समर्थन करेगी क्योंकि जनता कभी भी अमर्यादित भाषा को स्वीकार नहीं करती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चुनाव में रोटी कपड़ा और मकान का नारा चलता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल में बहुत हद तक इन जरूरतों की पूर्ति कर दी है। वर्ष 2022 तक हर परिवार को छत देने का वादा भी पूरा हो जाएगा। अब 24 घंटे बिजली, नई सड़कें और स्वच्छ पानी जनता को उपलब्ध कराना मुख्य एजेंडा है। प्रदेश का कोई गांव ऐसा नहीं रहा जहां 15 घंटे से कम बिजली आती हो। सैकड़ों गांवों को तो 24 घंटे बिजली मिल रही है। जल्द ही प्रदेश के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली देने का स्वप्न पूरा किया जाएगा। इसी प्रकार जिन गांवों में स्वच्छ पेयजल पहुंचने में कमी रह गई है वहां भी जल्द यह कार्य पूरा हो जाएगा। गत साढ़े चार साल में जितनी सड़कें बनाने की मांग आई वे सभी बना दी गई हैं। उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि उनके क्षेत्र में कहीं सड़क की कमी है तो उसकी सूची दें ताकि इन्हें विधानसभा चुनाव से पहले पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अगले पांच साल के लिए जनता की सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा के एजेंडे पर कार्य करना शुरू कर दिया है।

श्री खट्टर ने कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट करना वर्तमान प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की सबसे बड़ी उपलब्धि है। बिना रिश्वत और सिफारिश युवाओं को रोजगार मिलने से वे खुश हैं। माताएं-बहनें भी हर लिहाज से सशक्त हुई हैं। प्रदेश का किसान खुश है कि उनकी फसल का दाना-दाना खरीदा जा रहा है और खेती में जोखिम कम हुआ है। व्यापारी निडर और निर्भीक होकर अपना कारोबार कर रहा है। अब उन्हें मंथली, चंदे या फिरौती का भय नहीं है। बिचौलिए और दलालों का नेटवर्क खत्म हो गया है। खिलाड़ी खुश हैं कि उनका सम्मान और आजीविका इस सरकार में सुरक्षित हुई है। सरकार ने सैनिकों और पूर्व सैनिकों का सम्मान बढ़ाया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को लड़ाने-भिड़ाने और भेदभाव पैदा करने की किसी कोशिश को सरकार कामयाब नहीं होने देगी। सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को चरितार्थ करते हुए पूरे प्रदेश में समानता की अवधारणा को लागू करेगी। उन्होंने कहा कि जाति-पाति की बात अब पुरानी हो गई है, आगामी चुनाव में विकास और हरियाणा का गौरव ही मुख्य मुद्दा रहेंगे।
रमेश1707जारी वार्ता
image