Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा. लीड खट्टर कार्यकर्ता दो अंतिम हिसार

इस अवसर पर राज्य के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि देश की 130 करोड़ जनता ने लोकसभा चुनाव में भाषा, क्षेत्र, जाति आदि के भेदभाव से ऊपर उठकर राष्ट्र विकास एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिए। लोकसभा चुनाव में हर प्रकार के भेदभाव को छोड़कर श्री मोदी के नाम पर पूरा राष्ट्र एक होता दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने क्षेत्र में चौधर लाने की बात कहकर मतदाताओं को बहकाने की कोशिश की लेकिन मतदाताओं ने उन्हें नकार दिया। यह चौधरियों की नहीं, चौकीदारों की सरकार है जो देश की रक्षा करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि आने वाले 140 दिन पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। “ हमेंं जनता के बीच यह संदेश लेकर जाना है कि भारतीय जनता पार्टी जात-पात, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर जनकल्याण की नीति पर काम करने वाली पार्टी है। प्रदेश के 2.6 करोड़ लोगों तक यह संदेश भी पहुंचाना है कि राजनीति में अब जात-पात, वंशवाद व क्षेत्रवाद का कोई स्थान नहीं है। जनता ने राजपरिवारों, राजवंशों और वंशतंत्र को नकार कर लोकतंत्र को मजबूत किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नारा दिया कि दिल्ली हुई हमारी है अब चंडीगढ़ की बारी है“

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा को पूर्ण बहुमत देकर देशवासियों ने देश की कमान अगले पांच साल के लिए सुरक्षित हाथों में सौंप दी है। जिन राजनीतिक दलों ने स्वार्थ के आधार पर राजनीतिक रियासतें खड़ी कीं थीं वे इस चुनाव में धराशायी होती हुई नजर आई। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव हरियाणा विधानसभा चुनाव का सेमी-फाईनल था। अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के फाइनल मुकाबले में भी पन्ना प्रमुखों और कार्यकत्र्ताओं ने एकसाथ एकजुटता से काम करना है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के सम्मान और आभार के इस महान कार्यक्रम का हिस्सा बनकर आज मैं बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।

हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि उनके लिये यह पहला चुनाव था लेकिन हिसार की जनता ने जो प्रेम और समर्थन उन्हें दिया उसके आगे वह नतमस्तक हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में भाजपा सरकार होने तथा श्री मोदी और श्री खट्टर के कराए गये विकास कार्यों का लाभ इस चुनाव में पार्टी को मिला। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को मुगालता था कि उनके प्रति जनता में रुझान है लेकिन चुनाव के शुरुआती दौर से ही यह पता चल रहा था कि चुनाव किस ओर जा रहा है।

कार्यकर्ता सम्मान समारोह को राज्यसभा सांसद डॉ. डी.पी. वत्स, हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता, हिसार नगर निगम के महापौर गौतम सरदाना, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र पूनिया, पूर्व विधायक रणबीर गंगवा, पूर्व विधायक विनोद भ्याणा ने भी सम्बोधित किया।
सं.रमेश1712वार्ता
image