Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनादेश स्वीकारने की बजाय हार का कारण ईवीएम बता रही है कांग्रेस: जयराम ठाकुर

मंडी, 05 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत बाद कांग्रेस जनादेश स्वीकार करने के बजाय अपनी हार का कारण ईवीएम को बता रही है।
श्री ठाकुर ने आज मंडी दौरे के समय कांग्रेस नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा की अभूतपूर्व जीत से चिन्तित कांग्रेस नेता जनादेश को स्वीकार करने के बजाए अपनी हार का कारण ईवीएम को बता रहे हैं। यह आश्चर्यजनक है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के दौरान ईवीएम ठीक थीं, लेकिन जब भाजपा ने जीत हासिल की तो कांग्रेस नेताओं ने ईवीएम को दोषी ठहराया, जिससे उनकी दोहरी मानसिकता प्रदर्शित होती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की भारी हार का एक कारण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित और तर्कहीन आरोप लगाना है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने इन टिप्पणियों को पूर्ण रूप से नकारा और भाजपा के पक्ष में वोट दिए। उन्होंने कहा कि मंडी के लोगों ने साबित किया है कि वे एक विशेष परिवार के नहीं, बल्कि विकास के पक्ष में है। इसी प्रकार रोहडू तथा रामपुर जैसे कांग्रेस प्रधान क्षेत्रों में भी भाजपा ने अभूतपूर्व जीत हासिल की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में अनुराग ठाकुर को शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।
श्री ठाकुर ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए प्रदेश के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा ने न केवल चारों संसदीय सीटों पर जीत हासिल की बल्कि प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भारी जीत दर्ज कर रिकार्ड स्थापित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा को लगभग 70 प्रतिशत वोट मिले, जो देश में सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा को 15 लाख वोट प्राप्त हुए थे जबकि इस बार पार्टी को 32 लाख वोट मिले। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय प्रदेश भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को जाता है।
इस अवसर पर भाजपाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, सांसद राम स्वरूप शर्मा ने भी अपने विचार रखे।
उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के लोगों ने देश की बागडोर पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने का मन बना लिया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का 15 महीनों का कार्यकाल उपलब्धियों तथा सफलताओं से भरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को भारी बहुमत मिलना प्रदेश सरकार की नीतियों तथा कार्यक्रमों का परिणाम है।
इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक सांस्कृति, धार्मिक और राजनैतिक संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।
सं शर्मा
वार्ता
image