Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अम्बाला में फोम की फैक्टरी में भीषण आग, लाखों का नुकसान

अम्बाला, 06 जून(वार्ता) हरियाणा में यहां अम्बाला-चंडीगढ़ राजमार्ग के निकट फोम के गद्दे बनाने वाली फैक्टरी में आज सुबह आग लग गई और जल्द ही इसने विकराल रूप घारण कर पूरी फैक्टरी को चपेट में ले लिया।

आग फैक्टरी के अगले हिस्से से शुरू हुई और देखते ही देखते यह पूरी फैक्ट्री में फैल गई। फैक्ट्री के पिछले हिस्से में फोम और कैमिकल का स्टोर था तथा इसके भी आग की चपेट में आने से स्थिति और गम्भीर हो गई। सूचना मिलते ही अम्बाला से दमकलें मौके पर पहुंची लेकिन आग की तपस और ऊपर से भीषण गर्मी के चलते अग्निशमन कर्मी आग के नज़दीक तक नहीं पहुंच पाये। इस पर पंजाब और सेना की दमकलों को भी मौके पर बुलाया गया और कड़ी मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित कर इसे आसपास के क्षेत्रों में फैलने से रोक लिया गया। आग के कारण निकला काला धुआं आसमान में आसपास के क्षेत्रों में फैल गया जिससे घुटन जैसी स्थिति पैदा हुई।
बताया जाता है कि प्रशासन के अधिकारी आग लगने के काफी देर बार मौके पर पहुंचे। इनमें से कुछ की संवेदनहीनता का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे आग के साथ अपनी फोटो खिंचाते नजर आए। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन इसमें लाखों रूपये का नुकसान होने का अनुमान है। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। अग्निशमन विभाग और पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं।
सं.रमेश1600वार्ता
image