Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंहगे बिजली खरीद समझौते तुरंत रद्द किये जायें :आप

चंडीगढ़,07 जून (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्य के बिजली मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से पिछली बादल सरकार में सरकारी थर्मल प्लांटों की कुर्बानी देकर किये गये तीन निजी थर्मल प्लांटों के साथ महंगे बिजली खरीद समझौतों (पीपीपीज़) को तुरंत रद्द कर नई शर्तों पर सस्ते समझौतो किये जाने की आग्रह किया है ।
आज यहां जारी बयान मेें पार्टी के वरिष्ठ नेता अमन अरोड़ा ने श्री सिद्धू को बतौर बिजली विभाग की नई जिम्मेदारी के लिये बधायी तथा शुभकामना देते हुये कहा कि श्री सिद्धू ने निकाय मंत्री रहते भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुहिम जारी रखी और इस मुहिम को आगे भी जारी रखेंगे ।
उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू ने बेबाकी से बादल-कैप्टन के बीच फ्रेंडली मैच की बात क्या उठायी ,उनका यह सच अपनों को रास नहीं आया और उनसे निकाय विभाग छीन लिया गया।
श्री अरोड़ा ने बताया कि पिछले विधानसभा सत्र में बिजली समझौते का मुद्दा सदन में उठाया था और उस समय तत्कालीन बिजली मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ और उससे पहले बिजली मंत्री रहे राणा गुरजीत सिंह ने पिछली अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से किये बेहद महंगे बिजली खरीद समझौतों की बात मानी थी लेकिन सरकार ने सभी तथ्यों को दरकिनार कर चुप्पी साध ली । नतीजतन आज तक निजी बिजली कंपनियों की लूट उसी तरह जारी है जिसके विरुद्ध पार्टी बिजली आंदोलन फिर शुरू करने जा रही है।
श्री अरोड़ा ने श्री सिद्धू से पंजाब और पंजाब के लोगों के हितों के लिए मंहगे बिजली खरीद समझौतों को तुरंत रद्द करवाकर लोगों के प्रति ईमानदारी और वफादारी पर खरा उतरने की अपील की ।
शर्मा
वार्ता
image