Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीएसएफ के जवान का अंतिम संस्कार

जींद, 08 जून(वार्ता) अवंतीपुर (श्रीनगर) एयरपोर्ट पर सीमा सुरक्षा बल के जवान विजेन्द्र का पार्थिव शरीर कल शाम उनके पैतृक गांव ईगराह पहुंचा तो परिजनों ने मौत पर संदेह जताते हुये मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की ।
परिजनों का कहना था कि विजेंद्र की मौत पांच जून को सुबह हो चुकी थी। परिजनों ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की ताकि मौत के कारणों का खुलासा हो सके। देर शाम तक पार्थिव शरीर गांव में उनके आवास पर ही रखा हुआ था। परिजनों के अनुसार जब तक मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो जाता तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। ग्रामीणों के समझाने पर परिजन मान गए और देर रात करीब 9 बजे अंतिम संस्कार करवाया गया।
संस्कार के दौरान प्रशासनिक अमला, बीएसएफ कर्मी मौके पर बने रहे। इस दौरान बीएसएफ टुकड़ी ने विजेंद्र को अंतिम सलामी दी। गांव ईगराह के विजेंद्र (51) बीएसएफ की 33वीं बटालियन में हवलदार के पद पर अवंतीपुर (श्रीनगर) एयरपोर्ट पर तैनात थे। गत पांच जून को विजेंद्र एयरपोर्ट पर डयूटी पर थे। उसी दौरान खुद की राइफल से विजेंद्र की संदिग्ध मौत हो गई थी। जिसके बारे में बीएसएफ अधिकारियों ने विजेंद्र के बेटे संजीव को सूचना दे दी थी । की जिला के अधिकारियों को भी विजेंद्र की मौत की कोई सूचना नहीं थी।
शुक्रवार शाम जब शव पहुंचने की सूचना मिली तो एसडीएम सत्यवान मान, डीएसपी धर्मबीर, तहसीलदार मनोज अहलावत श्रद्धांजलि देने के लिए विजेंद्र के आवास विकास नगर पर पहुंच गए। शाम को बीएसएफ के एएसआई कश्मीर सिंह के नेतृत्व में बीएसएफ की टुकड़ी विजेंद्र के शव को जींद विकास नगर लेकर पहुंची। यहां कुछ समय के लिए शव को दर्शनों के लिए रखा गया। बाद में शव को विजेंद्र के पैतृक गांव ईगराह ले जाया गया।
दाह संस्कार में देरी होने पर ग्रामीणों ने परिजनों को समझाया और अंतिम संस्कार के लिए मान गए। रात 9 बजे के करीब विजेंद्र के शव को गांव के शमशान घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक विजेंद्र उनके परिवार में बेटा संजीव, बेटी , पत्नी , बुजुर्ग पिता , मां परमेश्वरी तथा छोटे भाई राजेंद्र है।
सं शर्मा
More News
भाजपा की अनदेखी ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया

भाजपा की अनदेखी ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया

20 Apr 2024 | 5:16 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की अनदेखी ने एकबार फिर किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

see more..
image