Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साेनीपत में तिहरे हत्याकांड से थर्राए लाेग

साेनीपत, 08 जून (वार्ता) हरियाणा में साेनीपत के भैंसवाल कलां में पुरानी रंजिश के चलते शनिवार काे एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के दो लोगों की हत्या कर दी। वहीं इस घटना से संबंधित एक अन्य मामले में कटवाल गांव में एक आदमी की हत्या कर दी गई। दाे परिवारों में पुरानी रंजिश के चलते अभी तक आठ लोगों की हो चुकी है।
गांव भैंसवाल कलां आज तड़के करीब सवा चार बजे गोलियों की आवाज़ से गूंज उठा। आवाज सुनकर ग्रामीण बाहर निकले तो मालूम पड़ा कि गोलियों की आवाज किसान होशियार सिंह के घर से आ रहीं हैं। जब ग्रामीण उसके घर पहुंचे ताे होशियार सिंह (55) लहूलहुान हालत में औंधे मुंह पड़े थे। साथ में ही उनकी पत्नी निर्मला (48) भी बेसुध पड़ी थी। नब्ज टटोलने पर पता चला कि दोनों की सांसें बंद हाे चुकी है।
ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। थोड़ी देर बाद पता चला कि होशियार सिंह के करीबी गांव कटवाल निवासी सुरेंद्र की भी हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने तीनों के शव काे पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के सिविल अस्पताल में भिजवा दिया।
पुलिस ने बताया कि भैंसवाल कला के रहने वाले कृष्ण और बलबीर में करीब दो साल पहले 2017 में गांव में हुए सरपंची के चुनाव के दौरान कहासुनी हो गई थी जिस के चलते बाद में दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया। लेकिन कुछ दिन बाद कृष्ण के परिवार वालों ने बलबीर के छोटे बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी। बाद में बलबीर के बयान पर पुलिस ने कृष्ण समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था। तभी से दोनों परिवारों में रंजिश और ज्यादा गहरी हो गई।
कृष्ण एक साल बाद जमानत पर बाहर आ गया। इसबीच बलबीर के परिवार वालों ने अपने बेटे का बदला लेने की नीयत से अप्रैल 2019 में कृष्ण के परिवार के तीन लोगों की हत्या कर शवाें को उत्तर प्रदेश में ले जाकर गंग नहर में डाल दिया। इस मामले में बलबीर के बड़े बेटे समेत कई लोगों काे नामजद किया गया था। बलबीर का एक बेटा हत्या के मामले में जेल में है लेकिन फिर चार जून-2019 को कृष्ण के परिवार वालों ने होशियार सिंह के भाई बलबीर की हत्या कर दी जिस में कृष्ण के परिवार वाले नामजद किए गए थे। अभी तक बलबीर की हत्या के मामले में सभी आरोपी फरार हैं।
मामले की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक हंस राज ने बताया की 15 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उनकी तलाश में चार टीमें बनाई गई है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। दो साल से दो परिवारों की पुरानी रंजिश के चलते एक परिवार के कुछ लोगों ने बलबीर के भाई होशयार और उसकी पत्नी निर्मला की हत्या कर दी। इसी मामले में कटवाल गांव के रहने वाले सुरेंद्र नामक शख्स की भी हत्या की गई है। तीनों ही हत्याओं का आरोप कृष्ण के गैंग के लोगों पर लग रहा है।
सं.संजय
वार्ता
image